फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: भारत से सीखो टेस्ट मैच कैसे जीते जाते हैं....माइकल वॉन के बाद नासिर हुसैन इंग्लैंड पर बरसे

IND vs ENG: भारत से सीखो टेस्ट मैच कैसे जीते जाते हैं....माइकल वॉन के बाद नासिर हुसैन इंग्लैंड पर बरसे

नासिर हुसैन ने कहा,

IND vs ENG: भारत से सीखो टेस्ट मैच कैसे जीते जाते हैं....माइकल वॉन के बाद नासिर हुसैन इंग्लैंड पर बरसे
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने राजकोट टेस्ट के दौरान यशस्वी जायसवाल की आतिशी बल्लेबाजी का श्रेय मांगा था। उनका कहना था कि बैजबॉल की वजह से ही विपक्षी टीम इतने आक्रामक रवैये से बल्लेबाजी कर रही है, इस वजह से उनकी टीम को इस बात का क्रेडिट मिलना चाहिए। हालांकि उनके इस बयान से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ज्यादा सहमत नहीं दिखे। माइकल वॉन के बाद अब नासिर हुसैन ने इस बयान पर अपनी टीम को घेरा है और कहा है कि इंग्लैंड के यह कहने के बजाय कि भारत ने उनसे सीखा है, वे उनसे सीख सकते हैं कि टेस्ट मैच कैसे जीते जाते हैं।

मनोज तिवारी को रणजी ट्रॉफी की आलोचना करना पड़ा भारी, बीसीसीआई ने ठोका जुर्माना

डेलीमेल.को.यूके के अनुसार जब नारिस हुसैन से सवाल किया गया कि वह यशस्वी जयसवाल की आतिशबाजी से आप कितने रोमांचित हुए और सरफराज खान भी अपने डेब्यू पर चमके।

इसके जवाब में पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा, "बिल्कुल शानदार। कुछ हफ्ते पहले भारत शायद विराट कोहली और केएल राहुल के बिना कमजोर दिख रहा था लेकिन इससे उनकी बल्लेबाजी में गहराई का पता चलता है। जयसवाल एक शानदार कहानी है। मैं मुंबई के उन मैदानों में घूमा हूं और वहां की प्रतिभा देखी है। यहीं से उन्होंने शुरुआत की और भूख और इच्छा के साथ शीर्ष पर पहुंच गए। उनमें भी बड़े रनों की भूख है।"

IND vs ENG चौथे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को कौन करेगा रिप्लेस? केएल राहुल की वापसी से बदलेगी बैटिंग लाइनअप

उन्होंने बेन डकेट के बयान पर कहा, "इंग्लैंड के यह कहने के बजाय कि भारत ने उनसे सीखा है, वे उनसे सीख सकते हैं कि टेस्ट मैच कैसे जीते जाते हैं। सरफराज भी बहुत प्रभावशाली थे। यह कोई न्यूज़फ्लैश नहीं है...भारत ने बेहतरीन बल्लेबाज पैदा किए हैं।"

वहीं रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट को लेकर जब उनसे पूछा गया कि उस मैदान पर सिर्फ दो ही टेस्ट मैच खेले गए हैं ऐसे में इतनी सीमित जानकारी के साथ मैदान पर टीमें मैच की तैयारी कैसे करती हैं?

वानिंदु हसरंगा ने T20I में तोड़ा लासिथ मलिंगा का रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले नंबर-1 श्रीलंकाई खिलाड़ी

इस पर उन्होंने कहा, "वहां पिछले मैचों को देखने से ऐसा लगता है कि पिच पहले बैटिंग करने के लिए अच्छी है, जैसे ज्यादातर भारत में होता है। स्थानीय लोगों से बात करें। इंग्लैंड के पास लायंस दौरे पर सलाहकार के रूप में दिनेश कार्तिक थे, जिसकी शायद वर्ल्ड कप कप के दौरान उनके पास कमी थी। यदि आप डीके और रवि शास्त्री जैसे अन्य लोगों से सलाह मांगेंगे तो वे एक-पक्षीय और संकीर्ण नहीं होंगे। वे तुम्हें सामान नहीं देंगे। अन्यथा केवल पिच को देखें और पहले से इसका आकलन न करें जैसा कि इंग्लैंड की अन्य टीमों और कप्तानों ने, जिनमें मैं भी शामिल हूं, अतीत में किया है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें