DA Image
18 सितम्बर, 2020|10:25|IST

अगली स्टोरी

बाबर आजम को नहीं मिल रही तारीफ, अगर विराट कोहली होते तो हर कोई बात करता: नासिर हुसैन

पहले टेस्ट मैच के ओपनिंग डे पर बाबर आजम लाइम लाइट में छाए रहे, लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को लगता है कि पाकिस्तानी क्रिकेटर को उस तरह की अटेंशन नहीं मिलती है, जिसके वह हकदार हैं।

pakistan s babar azam  afp

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे का ऐलान होते ही लिमिटेड ओवर्स के कप्तान बाबर आजम को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी। बाबर के टेस्ट क्रिकेट में फॉर्म, रिकॉर्ड के साथ-साथ विराट कोहली के साथ उनकी तुलना का दौर भी शुरू हो गया। हालांकि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि पाकिस्तानी बल्लेबाज वर्तमान युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। नासिर का मानना है कि वह इंग्लैंड दौरे पर और आगे बढ़ेंगे। इसके साथ ही वह विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और दूसरे क्रिकेटरों के स्तर के बल्लेबाज हैं।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच बुधवार (5 अगस्त) को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में बाबर आजम ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने 100 गेंदों में नाबाद 69 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके जड़े और खेल के पहले दिन मैनचेस्टर में पाकिस्तान के स्कोर को 2 विकेट के नुकसान पर 139 रन तक पहुंचाने में मदद की। खेल का पहला दिन बारिश से प्रभावित रहा।

पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने भी ट्वीटर पर लिखा- 'जय श्री राम!', मोहम्मद कैफ ने भी मनाया जश्न

पहले टेस्ट मैच के ओपनिंग डे पर बाबर आजम लाइम लाइट में छाए रहे, लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को लगता है कि पाकिस्तानी क्रिकेटर को उस तरह की अटेंशन नहीं मिलती है, जिसके वह हकदार हैं। कमेंट्री के दौरान हुसैन ने इस बात पर जोर दिया कि अगर यही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली होते तो हर कोई उनकी परफॉर्मेंस की बात कर रहा होता।

नासिर हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा, ''मुझे लगता है कि यह एक शर्म की बात है और यह पाकिस्तान के घर से दूर खेलने का एक परिणाम है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में वह किसी के सानने नहीं खेल रहा है। पाकिस्तान भारतीय क्रिकेट के साये में छिपा हुआ है। वह इससे बाहर नहीं आ रहा और आईपीएल क्रिकेट नहीं खेल रहा है। वह भारत के साथ नहीं खेल रहा है।''

उन्होंने आगे कहा, ''अगर यहीं बाबर आजम की जगह विराट कोहली होते तो हर कोई बात कर रहा होता। क्योंकि यह बाबर आजम हैं तो कोई इस बारे में बात नहीं कर रहा। 2018 से उनका औसत 68 है और व्हाइट बॉल क्रिकेट में 55 का है। वह युवा हैं, वह एलिगेंट हैं। हर कोई फैब फोर (विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमस, जो रूट) के बारे में बात करते रहते हैं। यहां फैब फाइव हैं और बाबर आजम वह हैं।''

2018 के बाद से बाबर आजम पाकिस्तान के लिए अहम रोल प्ले कर रहे हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस प्रारूप के बारे में बात की जा रही है। इस बीच उनका टेस्ट में औसत 67.95 है, जिसमें 5 शतक और 10 अर्द्धशतक शामिल हैं। यहां तक ​​कि विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की भी इस पीरियड में आजम से बेहतर संख्या नहीं है।

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम भी नासिर हुसैन की भावनाओं के साथ सहमत थे। उन्होंने कहा, ''मुझे भी ऐसा लगता है। आंकड़े बताते हैं कि पिछले कुछ वर्षों में उनका औसत 65 से अधिक है। उन्होंने एक बल्लेबाज के रूप में और एक व्यक्ति के रूप में भी काफी सुधार किया है। वह एक आत्मविश्वास से भरा हुआ युवा है, लेकिन वह अपनी परफॉर्मेंस से कभी संतुष्ट नहीं होता। यह किसी भी खेल में एक महान खिलाड़ी का संकेत है और बाबर सही रास्ते पर है।''

Eng vs Pak 1st Test: जोफ्रा आर्चर की खतरनाक गेंद, आबिद के पैर और बैट के बीच से निकली गेंद ने उड़ाई गिल्लियां, देखें Video

बता दें कि बाबर आजम (नाबाद 69) के शानदार अर्धशतक से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में बुधवार को बारिश और खराब रोशनी से प्रभावित पहले दिन 49 ओवर में दो विकेट पर 139 रन बना लिए। बाबर आजम के साथ ओपनर शान मसूद 152 गेंदों में सात चौकों की मदद से 46 रन बनाकर क्रीज पर हैं। मसूद और बाबर ने तीसरे विकेट की अविजित साझेदारी में 30.5 ओवर में 96 रन जोड़ दिए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nasser Hussain feels Babar Azam lack of appreciation says If it was Virat Kohli everyone would be talking