फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटनसीम शाह ने बढ़ाया पाकिस्तान का सिरदर्द, वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो सकता है स्टार पेसर

नसीम शाह ने बढ़ाया पाकिस्तान का सिरदर्द, वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो सकता है स्टार पेसर

Naseem Shah Injury Update: स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह की चोट ने पाकिस्तान का सिरदर्द बढ़ा दिया है। नसीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो सकता है, जिसका आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है।

नसीम शाह ने बढ़ाया पाकिस्तान का सिरदर्द, वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो सकता है स्टार पेसर
Md.akram एजेंसी,दुबईSat, 16 Sep 2023 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह की हाल ही में कंधे की चोट के कारण अगले महीने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 में भागीदारी पर संदेह पैदा हो गया है। श्रीलंका में एशिया कप के मैच के दौरान 20 साल का यह गेंदबाज भारत के खिलाफ पाकिस्तान के सुपर फोर मुकाबले के दौरान चोटिल हुआ था। नसीम भारतीय पारी के 46वें ओवर के दौरान दाहिने कंधे की मांसपेशियों में चोट लगने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे।

'ईएसपीएन क्रिकइन्फो' के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दुबई में उनके स्कैन का विश्लेषण किया है, जिससे संकेत मिलता है कि वह इस साल खेल से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में उनका वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होने पर संदेह है। पीसीबी इस खिलाड़ी के दूसरे स्कैन के नतीजों का इंतजार कर रहा है। एशिया कप में नसीम की जगह टीम ने जमान खान को मैदान में उतारा था लेकिन श्रीलंका से हार के कारण पाकिस्तान फाइनल में नहीं पहुंच सका।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों के लिए शाह के समय पर ठीक होने की संभावना पर संदेह जताया था। कप्तान ने हालांकि कहा कि उनके शीर्ष तेज गेंदबाज हारिस रऊफ मांसपेशियों की खिंचाव से 'अच्छे से उबर रहे है' और वह छह अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ टीम के विश्व कप के शुरुआती मैच के लिए फिट हो जाएंगे। गुरुवार को टीम जब श्रीलंका के खिलाफ मैदान में उतरी थी तो ये दोनों खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में बैठे थे।

बाबर ने श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद कहा, ''इस बारे में मैं आपको बाद में बताउंगा। हारिस रऊफ की स्थिति उतनी बुरी नहीं है। उसके मांसपेशियों में खिंचाव है लेकिन वह विश्व कप से पहले इस चोट से उबर जायेगा।'' उन्होंने कहा, ''नसीम शाह भी चोट से उबर रहे है। वे कुछ मैचों के लिए उपलब्ध नहीं है। मुझे अभी चोट की गंभीरता और इससे उबरने की समयसीमा के बारे में पता नहीं है। नसीब विश्व के बाद के मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। देखते है क्या होता है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें