फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअगर आप India vs Pakistan मैच में दबाव महसूस नहीं करते तो आप इंसान नहीं हैं, नसीम शाह ने किया बड़ा दावा

अगर आप India vs Pakistan मैच में दबाव महसूस नहीं करते तो आप इंसान नहीं हैं, नसीम शाह ने किया बड़ा दावा

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने दावा किया है कि अगर आप इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच में दबाव महसूस नहीं करते तो आप इंसान नहीं हैं। उनका कहना है कि दोनों देशों के लोगों पर भी दबाव होता है।

अगर आप India vs Pakistan मैच में दबाव महसूस नहीं करते तो आप इंसान नहीं हैं, नसीम शाह ने किया बड़ा दावा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 09 Jun 2024 07:02 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच को लेकर बड़ा दावा किया है। उनका कहना है कि अगर कोई कहता है कि इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच में दबाव नहीं है तो वह इंसान नहीं है। नसीम शाह ने कहा है कि दोनों टीमों के पास कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इसके अलावा इन मैचों में कई देशों के फैंस दिलचस्पी लेते हैं। तेज गेंदबाज का कहना है कि वह अपनी आखों से देख सकते हैं कि भारतीय खिलाड़ी भी दबाव महसूस करते हैं। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच आज यानी रविवार 9 जून को न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।  

नसीम शाह ने द क्रिकेट मंथली मैगजीन से बात करते हुए इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच में दबाव को लेकर कहा, "मैं व्यक्तिगत रूप से यह नहीं मानता कि दोनों देशों के खिलाड़ियों की गुणवत्ता में कोई बड़ा अंतर है, लेकिन अगर कोई यह दावा करता है कि भारत-पाकिस्तान मैच में कोई अतिरिक्त दबाव नहीं होता, तो जाकर भारत और पाकिस्तान के लोगों से पूछिए! दोनों देशों के प्रशंसकों और खिलाड़ियों पर बहुत ज्यादा दबाव होता है। अगर आप इतने बड़े मैच में दबाव महसूस नहीं करते, तो आप इंसान नहीं हैं।" 

India vs Pakistan Match को लेकर सचिन तेंदुलकर बोले- मैं दोनों टीमों को शुभकामनाएं देना चाहूंगा, लेकिन...

उन्होंने आगे कहा, "ऐसा नहीं है कि दबाव सिर्फ पाकिस्तान पर है और भारत पर नहीं, क्योंकि हम अपनी आंखों से देख सकते हैं कि वे भी कितना दबाव महसूस करते हैं। आप उस दिन कैसा प्रदर्शन करते हैं, यह मायने रखता है, क्योंकि दोनों टीमों में दुनिया के कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं। दोनों देशों के लोग इन मैचों में बहुत ज्यादा इनवॉल्व रहते हैं और मुझे लगता है कि यह एकमात्र ऐसा मैच है, जिसमें एक भी गेंद ऐसी नहीं है जिस पर आप आराम कर सकें। दोनों टीमों पर इतना दबाव है और आप इसे कैसे संभालते हैं, यह महत्वपूर्ण है।"