फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटनरेंद्र मोदी, अमित शाह और एमएस धोनी बनना चाहते हैं टीम इंडिया के हेड कोच? BCCI को मिले हजारों फेक एप्लिकेशन  

नरेंद्र मोदी, अमित शाह और एमएस धोनी बनना चाहते हैं टीम इंडिया के हेड कोच? BCCI को मिले हजारों फेक एप्लिकेशन  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और एमएस धोनी टीम इंडिया के हेड कोच बनना चाहते हैं? इसमें सच्चाई दूर-दूर तक नहीं है, क्योंकि BCCI को हजारों फेक एप्लिकेशन हेड कोच के लिए मिले हैं।

नरेंद्र मोदी, अमित शाह और एमएस धोनी बनना चाहते हैं टीम इंडिया के हेड कोच? BCCI को मिले हजारों फेक एप्लिकेशन  
team india head coach search bcci x photo
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 May 2024 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पूर्व ओपनर सचिन तेंदुलकर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अप्लाई किया है। हालांकि, ये सारे फेक एप्लिकेशन हैं, जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई को प्राप्त हुए हैं। बीसीसीआई को 3000 से ज्यादा एप्लिकेशन मिले हैं, लेकिन इनमें से ज्यादातर फेक हैं, जिनमें पूर्व क्रिकेटरों और राजनेताओं का नाम शामिल है। 

हेड कोच के पद के लिए आवेदन करने की समय सीमा सोमवार (27 मई) को समाप्त हो गई। हालांकि, इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई को सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग सहित अन्य पूर्व क्रिकेटरों के नाम पर कई आवेदन प्राप्त हुए। इस लंबी सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसे दिग्गज राजनेताओं के नाम भी शामिल हैं। हालांकि, सभी फेक हैं। 

गौतम गंभीर ने शाहरुख खान से की थी मुलाकात, LSG ओनर थे हैरान; लेकिन 'ब्लैंक चेक' से हो गई डील डन

बीसीसीआई ने 13 मई को गूगल फॉर्म्स के जरिए नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। इसके लिए हर रोज बड़ी संख्या में फर्जी आवेदक देखे गए। ऐसा पहली बार नहीं है, जब बीसीसीआई को फेक एप्लिकेशन मिले हैं। पिछली बार जब राहुल द्रविड़ को नियुक्त करने से पहले ईमेल के जरिए आवेदन मांगे गए थे तो उस समय भी भारी संख्या में फर्जी लोगों ने आवेदन किया था। क्या वास्तविक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इसकी भी पुष्टि नहीं है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, "पिछले साल भी बीसीसीआई को ऐसी ही प्रतिक्रिया मिली थी, जहां शरारती लोगों ने आवेदन किया था और इस बार भी कहानी वैसी ही है। बीसीसीआई को Google फॉर्म पर आवेदन आमंत्रित करने का कारण यह है कि एक शीट में आवेदकों के नामों की जांच करना आसान है।" अपने विज्ञापन में बोर्ड ने बताया था कि उनको दक्षिण अफ्रीका में 2027 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप तक टीम के लिए मुख्य कोच चाहिए।