फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसेमीफाइनल में 90 और फाइनल में शतक ठोककर इस लीजेंड ने इंडिया को जिताया खिताब

सेमीफाइनल में 90 और फाइनल में शतक ठोककर इस लीजेंड ने इंडिया को जिताया खिताब

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सेमीफाइनल में नाबाद 90 रन और फाइनल में शतक ठोककर इंडिया लीजेंड्स के ओपनर नमन ओझा ने अपनी टीम को खिताब दिलाने का काम किया। श्रीलंका को फाइनल में हार मिली।  

सेमीफाइनल में 90 और फाइनल में शतक ठोककर इस लीजेंड ने इंडिया को जिताया खिताब
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 02 Oct 2022 05:39 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन का खिताबी मुकाबला शनिवार 1 अक्टूबर को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया, जिसे इंडिया लीजेंड्स ने अपने ओपनर नमन ओझा के दम पर जीता। नमन ओझा ने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नाबाद 90 रन बनाए थे और फाइनल में शतक ठोका था। इन्हीं दो पारियों ने इंडिया लीजेंड्स के लिए काम आसान कर दिया और टीम दूसरी बार चैंपियन बनी। 

इंडिया लीजेंड्स के सबसे लीजेंड्स खिलाड़ी और टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के फाइनल में पहली गेंद पर आउट हो गए थे। ऐसे में नमन ओझा के कंधों पर रन बनाने की जिम्मेदारी थी। उन्होंने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया, लेकिन जल्द ही सुरेश रैना आउट हो गए। हालांकि, चौथे नंबर पर विनय कुमार आए, जिन्होंने कुछ आकर्षक शॉट लगाए और 21 गेंदों में 36 रन की पारी खेली। 

मैच की विस्तृत रिपोर्ट पढ़ने के लिए क्लिक करें

विनय कुमार भी आउट हो गए, लेकिन नमन ओझा एक छोर से रन बरसाते रहे। उन्होंने 68 गेंदों में शतक पूरा किया, जबकि वे 71 गेंदों में 15 चौके और 2 छक्कों की मदद से 108 रन बनाने में सफल रहे। इससे पहले सेमीफाइनल मैच में नमन ओझा ने ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के खिलाफ 62 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 90 रन की तूफानी पारी खेली थी, जिसके दम पर भारत फाइनल में पहुंचा था।   

नमन ओझा फाइनल मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने में सफल रहे, लेकिन श्रीलंकाई ओपनर तिलकरत्ने दिलशान को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला, जिन्होंने फाइनल में ज्यादा रन नहीं बनाए, लेकिन टूर्नामेंट उनके लिए एक बल्लेबाज और एक पार्ट टाइम गेंदबाज के रूप में अच्छा गुजरा। उन्होंने 196 रन टूर्नामेंट के 6 मैचों में बनाए और 5 विकेट भी हासिल किए।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।