फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटNAM vs OMAN: T20I क्रिकेट में बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ओमान के एक-दो नहीं बल्कि 6 खिलाड़ी हुए इस तरीके से आउट

NAM vs OMAN: T20I क्रिकेट में बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ओमान के एक-दो नहीं बल्कि 6 खिलाड़ी हुए इस तरीके से आउट

नामीबिया वर्सेस ओमान मैच में एक जबरदस्त रिकॉर्ड बना। ओमान के 6 बल्लेबाज LBW आउट हुए। T20I क्रिकेट के इतिहास में यह पहली घटना है जब एक पारी में इतने खिलाड़ी LBW आउट हुए हैं।

NAM vs OMAN: T20I क्रिकेट में बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ओमान के एक-दो नहीं बल्कि 6 खिलाड़ी हुए इस तरीके से आउट
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 03 Jun 2024 10:42 AM
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का तीसरा -नामीबिया वर्सेस ओमान- मुकाबला रोमांच और रिकॉर्ड से भरा रहा। बारबाडोस में खेले गए इस मैच में नामीबिया ने सुपर ओवर में ओमान को धूल चटाई। 109 रनों पर मैच टाई होने के बाद नामीबिया ने सुपर ओवर में ओमान के सामने जीत के लिए 22 रनों का टारगेट रखा था, जिसके सामने टीम मात्र 10 ही रन बना पाई। टी20 वर्ल्ड कप में 12 साल बाद किसी मैच का नतीजा सुपर ओवर में निकला है। इस मैच का एक और रिकॉर्ड चर्चा का विषय बना। ओमान की पारी के दौरान कुल 6 खिलाड़ी LBW आउट हुए। T20I क्रिकेट में यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

T20 World Cup 2024 के तीसरे ही मैच में हुआ सुपर ओवर, टूर्नामेंट के इतिहास में 12 साल बाद हुआ ऐसा

T20I क्रिकेट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक पारी में 6 खिलाड़ी LBW आउट हुए हैं। जी हां, इससे पहले तीन बार ऐसा हुआ है जब एक पारी में 5-5 बल्लेबाज LBW आउट हुए थे। इसमें नीदरलैंड्स का नाम दो बार शामिल हैं। मगर 6 खिलाड़ी LBW आउट होने की यह पहली घटना है।

बाबर आजम नहीं...ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद रिजवान के साथ करे पारी का आगाज; पूर्व क्रिकेटर की राय

T20I क्रिकेट की एक पारी में टीम के सबसे ज्यादा LBW आउट होने वाले खिलाड़ी-

ओमान- 6 वर्सेस नामीबिया, 2024
नीदरलैंड्स- 5 वर्सेस श्रीलंका, 2021
स्कॉटलैंड- 5 वर्सेस अफगानिस्तान, 2021
नीदरलैंड्स- 5 वर्सेस जिम्बाब्वे, 2022

नामीबिया के रुबेन ट्रम्पेलमैन ने रचा इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा कारनामा करने वाले बने दुनिया पहले गेंदबाज

ओमान के कलीमुल्लाह, अकीब इलियास और कश्यप को ट्रम्पेलमैन ने LBW आउट किया। वहीं जीशान मकसूद को बर्नार्ड स्कोल्ट्ज ने, मोहम्मद नदीम को गेरहार्ड इरास्मस ने और मेहरान खान को विसे ने इस तरह से अपना शिकार बनाया।

डेविड विसे रहे नामीबिया के हीरो

नामीबिया को सुपर ओवर में अकेले दम पर मैच जीताने वाले डेविड विसे ने पहले बैटिंग में 21 में से 13 रन बनाए, इसके बाद उन्होंने इस स्कोर को डिफेंड करते हुए 1 विकेट चटकाया। विसे को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।