DA Image
9 जुलाई, 2020|8:21|IST

अगली स्टोरी

विंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले बोले बेन स्टोक्स, मेरे खेल पर कप्तानी का असर नहीं पड़ेगा

जो रूट की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की कप्तानी करने जा रहे बेन स्टोक्स ने कहा है कि कप्तानी के कारण उनके खेल पर असर नहीं पड़ेगा

ben stokes

जो रूट की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की कप्तानी करने जा रहे बेन स्टोक्स ने कहा है कि कप्तानी के कारण उनके खेल पर असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वह उसी तरह से खेलेंगे जिस तरह से खेलते हैं। स्टोक्स ने कहा कि वह बल्ले और गेंद से सकारात्मक प्रभाव छोड़ने की कोशिश करेंगे। ईएसपीएनक्रिकइंफो ने स्टोक्स के हवाले से कहा है, “मैं हमेशा सोच और समर्पण से उदाहरण पेश करना चाहता हूं। कप्तानी की अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ मुश्किल समय में कड़े फैसले लेने का दबाव भी आता है।”

उन्होंने कहा, “हालांकि यह मेरे खेलने के तरीके को बदलने नहीं वाला है। मेरी कोशिश बल्ले और गेंद से सकारात्मक प्रभाव छोड़ने की होगी। मायने नहीं रखता कि मैं क्या करूंगा, मेरी कोशिश हमेशा सकारात्मक प्रभाव डालने की होगी।” स्टोक्स ने कहा कि कप्तान बनना उनका कभी भी लक्ष्य नहीं था।

'2007 टी20 वर्ल्ड कप में धोनी का मंत्र था- टेंशन मत लो, टेंशन दो'

उन्होंने कहा, “मैंने कभी भी कप्तान बनने का लक्ष्य नहीं बनाया। एंड्रयू स्ट्रॉस के बाद एलिस्टर कुक का कप्तान बनना स्वाभाविक था। कुक के बाद रूट का कप्तान बनना भी स्वाभाविक था। मैं उन खिलाड़ियों में से नहीं हूं, जिसे आप अगले कप्तान के तौर पर देखें।”

बता दें कि रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे, क्योंकि उन्हें दूसरे बच्चे के जन्म के कारण अपनी पत्नी के पास रहना है। रूट की गैर मौजूदगी में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम की कप्तानी करेंगे। स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड टीम की कमान संभालेंगे। जब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच चल रहा होगा तो उसी समय रूट की पत्नी अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली होंगी। ऐसे में रूट पत्नी के साथ रहेंगे। 

पाकिस्तान के 6 खिलाड़ी कोविड-19 नेगेटिव, इंग्लैंड दौरे पर होंगे शामिल

इसके बाद टीम से जुड़ने से पहले उन्हें कोविड-19 प्रोटोकॉल्स को फॉलो करना होगा और अनिवार्य रूप से सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए स्टोक्स की कप्तानी का समर्थन किया है। 

स्टुअर्ट ब्रॉड ने वचुर्अल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''स्टोक्स सही होंगे। उनके पास क्रिकेट की अच्छी समझ है। पिछले कुछ वषोर्ं से वह काफी परिपक्व हो चुके हैं, इसलिए उनके लिए कप्तानी करना आसान होगा। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह काफी शानदार होंगे।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:My style wont change if given role of captaincy in absence of joe Root says ben Stokes