DA Image
10 अप्रैल, 2020|1:44|IST

अगली स्टोरी

अपनी पॉजिटिविटी और जनून से भारत को बना सकता हूं टी20 चैंपियनः शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर ने सोमवार को आत्मविश्वास जताते हुए कहा कि वो अपनी गलतियों से सीखेंगे और जुनून के साथ भारत को टी20 वर्ल्ड कप का चैम्पियन बनाने के लिए मेहनत करेंगे।

shardul thakur

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के लिए न्यूजीलैंड दौरा मिलाजुला रहा। टी20 इंटरनेशनल सीरीज में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया तो वहीं वनडे इंटरनेशनल सीरीज में उनकी जमकर धुनाई भी हुई। शार्दुल ठाकुर ने सोमवार को आत्मविश्वास जताते हुए कहा कि वो अपनी गलतियों से सीखेंगे और जुनून के साथ भारत को टी20 वर्ल्ड कप का चैम्पियन बनाने के लिए मेहनत करेंगे।

शार्दुल न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में खत्म हुई वनडे सीरीज में काफी महंगे साबित हुए और खराब गेंदबाजी के लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई। उनका ध्यान अब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर है। उन्होंने कहा, 'जाहिर है मेरा ध्यान वर्ल्ड कप पर है। मैं जिस सकारात्मकता से मुकाबले में जाता हूं और जो मेरा आत्मविश्वास और जुनून है उससे मैं टीम को वर्ल्ड चैम्पियन बनाने में या अच्छे प्रदर्शन में मदद कर सकता हूं।' टी20 इंटरनेशनल में 15 मैचों में 21 विकेट लेने वाले शार्दुल की कोशिश मार्च के आखिरी में शुरू हो रहे आईपीएल से लय हासिल करने पर है।

NZ XI vs IND: पंत ने की थी सोढ़ी की धुनाई, जानें स्पिनर ने अब क्या कहा

'आईपीएल बहुत अहम है'

उन्होंने कहा, 'निश्चित रूप से, आईपीएल महत्वपूर्ण है और आईपीएल से हमें जो लय मिलेगी वो महत्वपूर्ण होगी। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज है और हम आईपीएल के बाद जिम्बाब्वे जा रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले हम एशिया कप में भी खेलेंगे।' चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी ने कहा, 'इसलिए आईपीएल से हमें जो लय मिलेगी वो महत्वपूर्ण होगी और उसे आगे जारी रखना होगा।' न्यूजीलैंड दौरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वो इसे एक सीखने के अनुभव की तरह देखते हैं।

टेस्ट सीरीज से पहले विराट को गुडबाय करते हुए इमोशनल हुईं अनुष्का

'अपनी गलतियों से सीखूंगा'

उन्होंने कहा, 'मैं अपनी गलतियों को देखूंगा और उससे सीखने के अनुभव के रूप में लूंगा। यह मेरा न्यूजीलैंड का पहला दौरा था और अन्य खिलाड़ियों की तुलना में मैंने भारत के लिए ज्यादा नहीं खेला है।' गेंद के साथ शार्दुल ने बल्ले से भी भारत को मैच जिताया है। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह स्कूल और कॉलेज के लिए भी बल्ले से जरूरी योगदान दे चुके हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे हमेशा लगता है कि मैं बल्लेबाजी कर सकता हूं और टीम में उपयोगी योगदान दे सकता हूं। जब भी मैंने स्कूल, कॉलेज या घरेलू टीम लिए खेला है मेरी भूमिका नहीं बदली। अब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहा हूं। यहां भी मेरी भूमिका यही रहेगी। मैं जब भी बल्लेबाजी के लिए उतरता हूं , मेरी कोशिश परिस्थितियों के मुताबिक खेलने की होती है।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:My Positivity and Passion Can Help India Win T20 World Cup thinks Shardul Thakur