फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमुशफिकुर रहीम ने एक बार में 11 दिग्गजों को पीछे छोड़ हासिल की यह खास उपलब्धि

मुशफिकुर रहीम ने एक बार में 11 दिग्गजों को पीछे छोड़ हासिल की यह खास उपलब्धि

श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज करा ली। रहीम ने मैच में अपना 9वां रन...

मुशफिकुर रहीम ने एक बार में 11 दिग्गजों को पीछे छोड़ हासिल की यह खास उपलब्धि
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,कोलंबो। Sun, 28 Jul 2019 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज करा ली। रहीम ने मैच में अपना 9वां रन बनाते ही वनडे क्रिकेट में 6 हजार रनों का आंकड़ा छू लिया। मुशफिकुर रहीम ने 6 हजार वनडे रन पूरे करने के लिए 201 पारियां खेलीं। इसके साथ ही उन्होंने कई दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया। 

वनडे में 6 हजार रन बनाने वाले तीसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज हैं मुशफिकुर
मुशफिकुर रहीम ने श्रीलंका के पूर्व ओपनर तिलकरत्ने दिलशान, भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन, अर्जुन राणातुंगा, यूनिस खान, शोएब मलिक, स्टीफन फ्लेमिंग, सनथ जयसूर्या, महेला जयवर्धने, ब्रेंडन मैक्कलम, स्टीव वॉ और एलेन बॉर्डर से भी कम पारियों में अपने 6 हजार वनडे रन पूरे किए। यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह तीसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज हैं। उनसे पहले तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन ने ही वनडे में 6000 रन बनाए  हैं।

Read Also: IND vs WI: विंडीज जाने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेंगे विराट! क्या रोहित हैं वजह?

मुशफिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में बनाए नाबाद 98 रन
मुशफिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 110 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 98 रन बनाए। यह उनका 37वां वनडे अर्धशतक है। रहीम की इस पारी के दम पर ही बांग्लादेश की टीम श्रीलंका के खिलाफ 8 विकेट पर 238 रन बनाने में सफल रही। उनके अलावा सिर्फ मेहदी हसन ही 43 रन की पारी खेल सके। श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप, इसुरू उडाना और अकीला धनंजया ने 2 2 विकेट झटके।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें