फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में जड़ा दोहरा शतक, वसीम जाफर के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री

मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में जड़ा दोहरा शतक, वसीम जाफर के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री

मुशीर खान ने बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में दोहरा शतक जड़ दिया है। 18 वर्षीय मुशीर खान रणजी ट्रॉफी दोहरा शतक बनाने वाले दूसरे सबसे युवा मुंबई बल्लेबाज भी बन गए।

मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में जड़ा दोहरा शतक, वसीम जाफर के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई के युवा बल्लेबाज मुशीर खान ने शनिवार को अपने पहले फर्स्ट क्लास शतक को दोहरे शतक में बदल दिया है। मुंबई के बीकेसी ग्राउंड में बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के दौरान मुशीर ने शानदार पारी खेली। टॉप ऑर्डर लड़खड़ाने के बाद मुशीर इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और 350 गेंद में दोहरा शतक लगाया। अपनी इस पारी में उन्होंने 18 चौके लगाए। 

मुंबई की टीम ने एक समय पर 99 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। निचले क्रम के बल्लेबाजों की बदौलत मुंबई ने 384 रन बनाए। जनवरी 2023 के बाद मुशीर का ये प्रथम श्रेणी मैच था। इससे पहले मुशीर ने तीन एफसी मैचों में, मुशीर ने पांच पारियों में 42 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ कुल 96 रन बनाए थे।

मुशीर खान रणजी ट्रॉफी दोहरा शतक बनाने वाले दूसरे सबसे युवा मुंबई बल्लेबाज भी बन गए। उनकी उम्र 18 साल 362 दिन है। पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर के नाम सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ 1996-97 रणजी ट्रॉफी में दोहरा लगाया था, जब वह 18 साल 262 दिन के थे।

सचिन तेंदुलकर ने पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान से की मुलाकात, गिफ्ट किया साइन किया बैट, वीडियो देख हो जाएंगे इमोशनल

युवा बल्लेबाज मुशीर खान ने 357 गेंद में नाबाद 203 रन बनाए। बड़ौदा के स्पिनर भार्गव भट्ट ने 112 रन देकर सात विकेट लिए। मुंबई की टीम जारी सीजन में कुछ खिलाड़ियों के बाहर होने से मुश्किल में थी, जिसमें शिवम दुबे और श्रेयस अय्यर का नाम शामिल है। मुशीर के भाई सरफराज भी टीम का हिस्सा नहीं है, क्योंकि वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की ओर से खेल रहे हैं। जिसके बाद मुशीर को खेलने का मौका मिला। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें