DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SAvIND: मुरली विजय का मास्टर प्लान, पहले टेस्ट मैच के लिए बनायी ये रणनीति

विजय टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार
विजय टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार

कठिन दौरों की तैयारी के लिये लचीलापन सबसे अहम होता है और यही वजह है कि सीनियर सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी 'खुले दिमाग से की है।

विजय ने अभ्यास सत्र के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, ''मैंने पिछली बार की तुलना में इस बार खुले दिमाग से तैयारी की है। आपका कोई स्थायी खाका नहीं हो सकता। आप टेस्ट में यह सोचकर नहीं जा सकते कि इतनी गेंद छोड़ देंगे। आपको रन बनाने की सोच लेकर जाना होता है। 

SAvIND: 3-0 से हारने पर भी टीम इंडिया रैकिंग में बनी रहेगी नंबर 1, जानें क्या है पहेली का राज

उन्होंने कहा, ''यदि उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की तो आपको और मजबूती से खेलना होगा। मैं हर चुनौती का सामना करने को तैयार हूं। मैं अपने देश के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना चाहता हूं।

अगली स्लाइड में पढ़ें : विजय बताया क्यों आसान है उछाल भरी पिच पर बैटिंग करना
 

उछालभरी पिच पर खेलना आसान - मुरली
उछालभरी पिच पर खेलना आसान - मुरली

दक्षिण अफ्रीका की उछाल भरी पिचों को लेकर काफी चर्चा हो रही है जबकि विजय का मानना है कि सलामी बल्लेबाज के लिये स्विंग की बजाय उछाल का सामना करना आसान होता है। न्यूलैंड्स की हरी भरी पिच के बारे में उन्होंने कहा, ''यह काफी हरी है। मुझे नहीं पता कि पहले दिन यह कैसी रहेगी। एक सलामी बल्लेबाज के लिये उछाल की बजाय स्विंग का सामना करना मुश्किल है। मुझे लगता है कि मैं उछाल का सामना बखूबी कर सकता हूं। गेंद स्विंग करती है तो किसी भी बल्लेबाज को दिक्कत आती है।

Ashes Series: आखिरी टेस्ट में जीत के लिए इंग्लैंड ने बनायी ये रणनीति

विजय ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका में कामयाबी के लिये एक्स फैक्टर जरूरी है। उन्होंने कहा, ''मैंने एक बार वहां टेस्ट क्रिकेट खेला था। मेरा मानना है कि सलामी बल्लेबाजों के लिये यहां काफी चुनौतीपूर्ण हालात है। सीम मूवमेंट और उछाल सलामी बल्लेबाजों को रोमांचित करता है। यह मुश्किल है लेकिन आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है। यदि आपके पास एक्स फैक्टर है तो आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Murali Vijay told play on Bouncy Pitch easy test match India vs South Africa