DA Image
22 जनवरी, 2021|11:15|IST

अगली स्टोरी

PICS: भारी बारिश से डीवाई पाटिल स्टेडियम को हुआ नुकसान

dy patil stadium   sanjayips89 twitter

भारी बारिश के साथ ही बेहद तेज गति से चली हवाओं के कारण बुधवार को मुंबई में जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। हवाओं की गति इतनी तेज थी कि जेएनपीटी में भारी-भरकम क्रेन तक पलट गई। इसी तरह बंबई शेयर बाजार की इमारत पर लगा उसके नाम का बोर्ड बुरी तरह टूट गया। तेज हवा के कारण नवी मुंबई स्थित डीवाई पाटिल स्टेडियम को भी क्षति पहुंची और कई रेलिंग हवा में उड़ गईं।

नवी मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में हुई भारी बारिश के कारण यहां नेरूल में स्थित डीवाई पाटिल स्टेडियम को भारी नुकसान पहुंचा है। नवी मुंबई पुलिस के आयुक्त संजय कुमार ने ट्वीट किया, ''प्रतिष्ठित स्टेडियमों में से एक डीवाई पाटिल स्टेडियम को नुकसान पहुंचा है।''

क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले यह दो चुनौतियां पार करना चाहते हैं स्टीव स्मिथ

पुलिस आयुक्त ने नुकसान की तस्वीर भी डाली। नेरूल पुलिस थाने के एक कर्मचारी ने बताया कि बारिश और तेज हवा से स्टेडियम को नुकसान पहुंचा।''

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिखाई पड़ रहा है कि स्टेडियम में छज्जे की तरह लगाई गई धातु की चादरों में से एक उड़कर पास की इमारतों के पास जा गिरी। उधर, दक्षिण मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम की हाइ मास्ट लाइट वाले खंभे तेज हवा के साथ हिलते दिखाई दिए।

दक्षिण मुंबई में स्थित जसलोक अस्पताल के भवन की बाहरी दीवारों पर लगी सीमेंट की टाइलें भी गिर गईं। हवा की गति इतनी तेज थी कि बुधवार दोपहर को पड़ोस के रायगढ़ जिले में जवाहर लाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) पर लगे तीन क्रेन तक गिर गए।

पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने भी ट्वीटर पर लिखा- 'जय श्री राम!', मोहम्मद कैफ ने भी मनाया जश्न

दोपहर को अरब सागर में उफान के चलते पानी बाहर आ गया और दक्षिण मुंबई के गिरगांव चौपाटी की बाहरी सड़क पर भारी जलभराव हो गया। स्थानीय निवासियों के मुताबिक, उन्होंने पहली बार चौपाटी के बाहर सड़क पर, मरीन ड्राइव और अन्य इलाकों में इतना पानी भरा हुआ देखा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mumbai Rains Damage Roof of Iconic DY Patil Cricket Stadium see pics