फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटआखिरकार मुंबई इंडियंस ने IPL 2022 में चखा जीत का स्वाद, 5 बार की चैंपियन लगातार हारी थी 8 मैच

आखिरकार मुंबई इंडियंस ने IPL 2022 में चखा जीत का स्वाद, 5 बार की चैंपियन लगातार हारी थी 8 मैच

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस आखिरकार आईपीएल 2022 में पहली जीत दर्ज करने में सफल हो गई। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को 8 मैच लगातार हारने के बाद 9वें मैच

आखिरकार मुंबई इंडियंस ने IPL 2022 में चखा जीत का स्वाद, 5 बार की चैंपियन लगातार हारी थी 8 मैच
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 30 Apr 2022 11:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस आखिरकार आईपीएल 2022 में पहली जीत दर्ज करने में सफल हो गई। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को 8 मैच लगातार हारने के बाद 9वें मैच में जीत मिली है। हालांकि, इस जीत से मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस तो नहीं बनेंगे, क्योंकि टीम हर समीकरण से बाहर है, लेकिन ये जीत टीम का मनोबल इस सीजन और आने वाले सीजन के लिए जरूर बढ़ाएगी। 

इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान और बर्थडे ब्वॉय रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 158 रन पर रोक दिया था। जोस बटलर ने आज काफी गेंद खेलीं, लेकिन वे बड़ी पारी नहीं खेल सके। हालांकि, उन्होंने 67 रन बनाए, लेकिन इसके लिए 52 गेंदों का इस्तेमाल किया। यहां तक कि वे आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा गेंदों में अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने।

उधर, 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन नंबर तीन पर खेलने उतरे सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने अर्धशतक जड़ा, जबकि तिलक वर्मा के साथ 80 से ज्यादा रन की साझेदारी की, जिससे मैच में मुंबई के लिए जान आई। मैच फिनिशर की भूमिका टिम डेविड और डैनियल सैम्स ने निभाई, जबकि किरोन पोलार्ड 10 रन बनाकर आउट हुए। मुंबई ने इस मैच को 5 विकेट से जीता। 

राजस्थान के लिए 67 रन जोस बटलर, 21 रन आर अश्विन, 17 रन डेरिल मिचेल, 16 रन कप्तान संजू सैमसन और 15 रन देवदत्त पडिक्कल ने बनाए, जबकि मुंबई की तरफ से 2-2 विकेट ऋतिक शौकीन और राइली मेरेडिथ को मिले, जबकि एक-एक विकेट डैनियल सैम्स और कुमार कार्तिकेय को मिला।

वहीं, मुंबई इंडियंस की तरफ से रनों का पीछा करते हुए सूर्यकुमार यादव ने 51, तिलक वर्मा ने 35, ईशान किशन ने 26 और टिम डेविड ने नाबाद 20 रन बनाए, जबकि राजस्थान के लिए आर अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट और कुलदीप सेन को एक-एक विकेट मिला। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।