फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहार्दिक पांड्या के लिए मुंबई इंडियंस ने दी 17.5 करोड़ के खिलाड़ी की कुर्बानी, RCB से किया ट्रेड

हार्दिक पांड्या के लिए मुंबई इंडियंस ने दी 17.5 करोड़ के खिलाड़ी की कुर्बानी, RCB से किया ट्रेड

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड कर लिया है। पांड्या को अपने स्क्वॉड में शामिल करने के लिए टीम ने 17.5 करोड़ रुपए के कैमरून ग्रीन को आरसीबी के साथ ट्रेड किया है।

हार्दिक पांड्या के लिए मुंबई इंडियंस ने दी 17.5 करोड़ के खिलाड़ी की कुर्बानी, RCB से किया ट्रेड
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 07:52 AM
ऐप पर पढ़ें

हार्दिक पांड्या की ट्रेडिंग की खबरों को लेकर रविवार का पूरा दिन बाजार गर्म रहा। एक दिन पहले से ही खबरें मार्केट में थीं कि पांड्या को मुंबई इंडियंस हर हाल में अपने खेमे में शामिल करना चाहती है, मगर रविवार शाम एक रिपोर्ट सामने आई कि गुजरात टाइटंस ने उन्हें रिटेन कर लिया है, मगर कुछ घंटों बाद ही कहानी में ट्विस्ट आया। खबर आई कि मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड कर लिया है। पांड्या को अपने स्क्वॉड में शामिल करने के लिए टीम ने 17.5 करोड़ रुपए के कैमरून ग्रीन की भी कुर्बानी दे दी है। एमआई ने ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के साथ ट्रेड किया है।

भारत इतिहास रचने की कगार पर, ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर की पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

दरअसल, मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले 11 खिलाड़ियों को रिजली किया था, जिससे उनका पर्स 15.25 करोड़ का हो गया था। हार्दिक पांड्या को स्क्वॉड में शामिल करन के लिए उन्हें 15 करोड़ रुपए की रकम चुकानी थी, ऐसे में उनके पास नीलामी में खर्च करने के लिए पैसा ना बचता। इस वजह से एमआई ने ग्रीन को आरसीबी के साथ ऑल-कैश डील में ट्रेड कर अपना पर्स बढ़ाया।

जबकि टाइटन्स के पर्स में 15 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी होगी, जो हार्दिक का वेतन था, उन्हें मुंबई से , जिसे उन्हें आईपीएल को बताना होगा। आपसी समझौते के आधार पर हार्दिक को टाइटन्स से स्थानांतरण शुल्क का 50% तक प्राप्त होगा।

रिंकू सिंह को देख सूर्यकुमार यादव को आई एमएस धोनी की याद, कहा- सब जानते हैं...

ईएसपीएन की खबर के अनुसार हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस से ट्रेड करने के बाद गुजरात टाइटंस को 15 करोड़ के साथ अतिरिक्त ट्रांसफर शुल्क भी मिलेगा। आपसी समझौते के आधार पर हार्दिक को जीटी से से ट्रांसफर फीस का 50% तक प्राप्त होगा।

आईपीएल के नियमों के मुताबिक, खिलाड़ियों की ट्रेडिंग विंडो एक सीजन खत्म होने के एक महीने बाद शुरू होती है, जो अगली नीलामी की तारीख से एक हफ्ते पहले तक खुली रहती है। इसलिए मौजूदा ट्रेडिंग विंडो 12 दिसंबर तक खुली है क्योंकि इस बार नीलामी 19 दिसंबर को निर्धारित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें