फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटMIvSRH: बुमराह का चला मैजिक, कुछ ऐसा था सुपरओवर का रोमांच

MIvSRH: बुमराह का चला मैजिक, कुछ ऐसा था सुपरओवर का रोमांच

IPL 2019 Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad: इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में तीन टीमें प्लेऑफ का टिकट कटा चुकी हैं। अब कोई एक टीम और प्लेऑफ में पहुंच सकती है। मुंबई इंडियंस ने गुरुवार (2 मई)...

MIvSRH: बुमराह का चला मैजिक, कुछ ऐसा था सुपरओवर का रोमांच
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईFri, 03 May 2019 03:54 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2019 Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad: इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में तीन टीमें प्लेऑफ का टिकट कटा चुकी हैं। अब कोई एक टीम और प्लेऑफ में पहुंच सकती है। मुंबई इंडियंस ने गुरुवार (2 मई) को सनराइजर्स हैदराबाद को सुपरओवर में हराया और प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं।

इस बात पर सस्पेंस बना हुआ है कि कौन सी चौथी टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में छह विकेट पर 162 रन बना लिए। आखिरी गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद को टाई के लिए छह और जीत के लिए सात रनों की जरूरत थी, मनीष पांडे ने छक्का जड़कर मैच सुुुपर ओवर तक पहुंचा दिया।

IPL 2019 : सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराकर मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में

सुनील गावस्कर बोले: एमएस धौनी विश्व विजेता कप्तान हैं, उनका अनुभव बहुत कीमती

ऐसा था सुपर ओवर का रोमांचः

सनराइजर्स हैदराबाद ने सुुपर ओवर के लिए मनीष पांडे, मोहम्मद नबी और मार्टिन गप्टिल को बल्लेबाजी के लिए चुना, मुंबई इंडियंस ने गेंद थमाई जसप्रीत बुमराह को।

पहली गेंदः पहली ही गेंद पर मनीष पांडे रनआउट होकर पवेलियन लौट गए। यह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे बड़ा झटका था, क्योंकि मनीष पांडे ने 47 गेंद पर 71 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे।

दूसरी गेंदः बुमराह की अगली गेंद पर गप्टिल सिंगल लेकर मोहम्मद नबी को स्ट्राइक दी।

तीसरी गेंदः मोहम्मद नबी ने शानदार छक्का जड़ा और टाइमिंग अच्छी नहीं थी, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद को अहम छह रन मिल गए।

चौथी गेंदः बुमराह ने शानदार यॉर्कर गेंद पर नबी को बोल्ड कर दिया। इस तरह से सनराइजर्स हैदराबाद ने सुपरओवर में दो विकेट गंवा दिए और दो गेंद पर रन बनाने का मौका भी। सुपर ओवर के लिए हर टीम को तीन ही बल्लेबाज मिलते हैं।

राशिद की गेंदबाजी पर पांड्या का छक्का

मुंबई इंडियंस की ओर से हार्दिक पांड्या, कीरन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी के लिए चुना गया और राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ओवर कर रहे थे।

पहली गेंदः राशिद खान की पहली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या ने छक्का जड़ा। इस छक्के के साथ ही मुंबई इंडियंस को जीत साफ नजर आने लगी।

दूसरी गेंदः राशिद खान की गेंद पर हार्दिक पांड्या ने सिंगल लेकर कीरन पोलार्ड को स्ट्राइक दी।

तीसरी गेंदः पोलार्ड ने राशिद खान की गेंद पर दो रन लिए और मुंबई इंडियंस की जीत पक्की की। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंच गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें