फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022 में 10वें स्थान पर खिसकी मुंबई इंडियंस, तो कोच महेला जयवर्धने बोले- भविष्य की टीम बना रहे

IPL 2022 में 10वें स्थान पर खिसकी मुंबई इंडियंस, तो कोच महेला जयवर्धने बोले- भविष्य की टीम बना रहे

IPL 2022: मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने माना है कि टीम में जिस स्तर के खिलाड़ी हैं उसे देखते हुए हमने अच्छा क्रिकेट नहीं खेला। टीम महत्वपूर्ण लम्हों को नियंत्रित करने में विफल रही।

IPL 2022 में 10वें स्थान पर खिसकी मुंबई इंडियंस, तो कोच महेला जयवर्धने बोले- भविष्य की टीम बना रहे
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 20 May 2022 06:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुंबई इंडियन्स के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने टीम के इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र से जल्दी बाहर होने के बाद कहा है कि वे महत्वपूर्ण लम्हों को नियंत्रित करने में विफल रहे और उन्होंने अच्छा क्रिकेट नहीं खेला। मुंबई की टीम अगर शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत दर्ज भी करती है तो भी उसके अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रहने की संभावना है।

मुम्बई इंडियंस के मुख्य कोच माहेला जयवर्धने ने कहा है कि टीम अगले सत्र से पहले किन योजनाओं पर काम करेगी और साथ ही यह भी बताया कि टीम में प्रतिभाशाली नए चेहरों का क्या महत्व है। जयवर्धने ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्वसंध्या पर कहा कि उन क्षेत्रों की पहचान करना जरूरी है, जिनमें सुधार की आवश्यकता है और सीजन से हासिल सकारात्मक पक्षों को संजोना - इस तरह मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 के बाद खुद को डीब्रीफ और रीग्रुप करेगी। सीजन से हासिल अनुभवों को लेकर मुख्य कोच जयवर्धने की सोच बिल्कुल स्पष्ट दिखी।

जयवर्धने ने कहा, ''इस साल हमारे लिए चिंता की मुख्य बात यह रही कि टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में दबाव की स्थिति में हम खुद को ठीक से संभाल नहीं सके। ऐसे कई मैच थे जहां हमें जीतने के मौके मिले। आमतौर पर हम उन मैचों में जीत हासिल कर लेते  हैं लेकिन इस साल हम ऐसा नहीं कर सके और हमने बल्ले और गेंद दोनों के साथ कई अवसर गंवाए। हम लोगों से इस बारे में बात करेंगे और सुनश्चिति करेंगे कि हम आगे आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, ''यह एक चक्र है और हमें यह समझना होगा कि अगले साल इस चक्र को पूरा करने के लिए हमें टीम को फिर से खड़ा करना है। एमआई एक ब्रांड है औऱ इसी कारण हमें इस टीम को पुनर्नर्मिाण की प्रक्रिया से अच्छे से निकालना है। हां, इस साल हमें काफी कुछ सीखने को मिला है। और हम यह सुनश्चिति करना चाहेंगे कि हम आगे चलकर वही गलतियाँ न करें।''

मुख्य कोच ने कहा, "एक बार जब हम सीजन के बाद बैठेंगे तो डीब्रीफ करेंगे। हम प्रत्येक मैच को देखेंगे कि हमें कैसे सुधार करने की आवश्यकता है।" मेगा नीलामी ने मुंबई इंडियंस टीम की संरचना को पूरी तरह बदल दिया। जयवर्धने ने कहा कि इससे टीम को आगे बढ़ने के और अधिक अवसर मिलेंगे।

पूर्व कोच रवि शास्त्री का दावा- भुवनेश्वर से होती थी फिटनेस को लेकर बहस, उसने अपने 50 विकेट गंवाए हैं

उन्होंने कहा , ''हमें पूरी तरह ईमानदार होना होगा और मानना होगा कि हमने अच्छा क्रिकेट नहीं खेला है। जैसा कि मैंने पहले कहा कि हमने कुछ मैचों में महत्वपूर्ण क्षणों पर नियंत्रण नहीं किया। अगर हमने ऐसा किया होता, तो हमें लगातार चार-पांच जीत हासिल करने का भरोसा होता। ऐसी स्थिति में हम प्ले-ऑफ के लिए लड़ रहे होते। यह खराब सीजन है। निश्चित रूप से निराश हूं, लेकिन विशेष रूप से युवाओं के कौशल को देखते हुए, हम समाधान खोजने के लिए ड्राइंग बोर्ड पर वापस जा रहे हैं।''

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper