फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 से बाहर हुआ मुंबई इंडियंस का ये विकेटकीपर, दोहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी को मिली जगह

IPL 2024 से बाहर हुआ मुंबई इंडियंस का ये विकेटकीपर, दोहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी को मिली जगह

मुंबई इंडियंस का एक खिलाड़ी IPL 2024 से बाहर हो गया है। रिप्लेसमेंट का भी ऐलान मुंबई ने कर दिया है। हार्विक देसाई आईपीएल 2024 में मुंबई के लिए खेलते नजर आएंगे। वे सौराष्ट्र के लिए खेलते हैं। 

IPL 2024 से बाहर हुआ मुंबई इंडियंस का ये विकेटकीपर, दोहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी को मिली जगह
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 Apr 2024 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 के बीच मुंबई इंडियंस को एक झटका लगा है। मुंबई इंडियंस का एक खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज विष्णु विनोद चोट के कारण आईपीएल 2024 में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में मुंबई इंडियंस ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान किया है। मुंबई ने एक और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के साथ साझेदारी की है। मुंबई इंडियंस ने हार्विक देसाई को टीम में शामिल किया है। 

24 वर्षीय हार्विक देसाई पहली बार आईपीएल में चुने गए हैं। मुंबई इंडियंस ने उनको 20 लाख रुपये की बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा है। विष्णु विनोद को हाथ में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वे आईपीएल में नहीं खेलेंगे। 24 वर्षीय हार्विक के नाम खेल के तीनों प्रारूपों में शतक है और वह 2018 में विश्व कप जीतने वाली भारत U19 टीम के सदस्य थे। हार्विको को घरेलू क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव है। 

ये हैं भारतीय टीम में सीता और गीता, जो नहीं रह सकते अलग; विराट कोहली ने बेझिझक बताए नाम

दाएं हाथ का ये विकेटकीपर बल्लेबाज सौराष्ट्र के लिए घरेलू क्रिकेट खेलता है। हार्विक ने विजय हजार ट्रॉफी में दोहरा शतक भी जड़ा है। वे ज्यादातर मौकों पर सौराष्ट्र के लिए ओपन करते नजर आए हैं। हार्विक मुंबई इंडियंस के लिए एक अच्छा विकल्प हैं। अगर ईशान किशन किसी मैच में चोटिल होते हैं या फिर किसी कारण से प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होते हैं तो हार्विक को उनकी जगह मौका मिल सकता है।

हार्विक देसाई ने अब तक 27 टी20 मैच घरेलू स्तर पर खेले हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इन 27 मैचों में वे चार बार नाबाद रहते हुए कुल 691 रन बना चुके हैं। एक बार वे शतक जड़ चुके हैं और उनका औसत 30.04 का है। स्ट्राइक रेट 134.17 का है। एक शतक के अलावा उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले हैं। हार्विक से उम्मीद होगी कि अगर उनको मौका मिलता है तो वे मुंबई इंडियंस को तेज शुरुआत दिलाएं।