फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटआईपीएल के इतिहास में दूसरी बार पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर रही मुंबई इंडियंस, किसके नाम हैं ये शर्मनाक रिकॉर्ड?

आईपीएल के इतिहास में दूसरी बार पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर रही मुंबई इंडियंस, किसके नाम हैं ये शर्मनाक रिकॉर्ड?

IPL 2024 MI vs LSG: 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास में दूसरी बार पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे रही है। उन्होंने इसी के साथ आरसीबी के शर्मनाक रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।

आईपीएल के इतिहास में दूसरी बार पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर रही मुंबई इंडियंस, किसके नाम हैं ये शर्मनाक रिकॉर्ड?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 06:48 AM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 MI vs LSG: हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मिली एक और शर्मनाक हार के साथ आईपीएल 2024 में अपने अभियान का अंत किया। इस हार के साथ एमआई का पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान कन्फर्म हो गया है। टीम ने इस सीजन खेले 14 में से 10 मैच गंवाए हैं और 4 में उन्हें जीत मिली। एमआई के 8 अंक हैं और टीम आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें पायदान पर रही। आईपीएल के इतिहास में यह दूसरी बार है जब 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने किसी सीजन का अंत पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर रहकर किया हो। इससे पहले 2022 में उनके साथ ऐसा हुआ था।

मुंबई इंडियंस ने इसी के साथ सबसे ज्यादा बार पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर रहने के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बारबरी कर ली है। दोनों के नाम 2-2 बार यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। मगर क्या आप जानते हैं कि सबसे ज्यादा बार पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर कौन रहा है? नहीं तो, आइए हम बताते हैं-

कोहली को कोहली बनाने में धोनी का...RCB vs CSK मैच से पहले सुनील गावस्कर का कमेंट वायरल

आईपीएल का यह 17वां सीजन जारी है, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 2-2 बार पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर रहकर सीजन का अंत कर चुकी है। एमआई ने ऐसा 2022 और 2024 में किया, वहीं आरसीबी के साथ यह घटना 2017 और 2019 में घटी थी।

RCB vs CSK महामुकाबला आज, एक बार जान लीजिए दोनों टीमों का प्लेऑफ समीकरण

वहीं इस शर्मनाक रिकॉर्ड की लिस्ट में दूसरे पायदान पर पंजाब किंग्स की टीम है जो तीन बार आईपीएल पॉइंट्स टेबल के आखिरी पायदान पर रहकर सीजन का अंत कर चुकी है। पंजाब के साथ ऐसा 2010, 2015 और 2016 में हुआ था। आईपीएल 2024 में टीम 9वें पायदान पर है।

वहीं इस सूची के टॉप पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम है, जिन्होंने यह कारनामा एक-दो बार नहीं बल्कि पूरे 4 बार किया है। जी हां, दिल्ली 2011, 2013, 2014 और 2018 में पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर रही थी।