फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2019: चेपॉक में अपने पहले अर्धशतक के साथ रोहित शर्मा ने बनाए 2 बड़े रिकॉर्ड

IPL 2019: चेपॉक में अपने पहले अर्धशतक के साथ रोहित शर्मा ने बनाए 2 बड़े रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की आईपीएल के 12वें संस्करण में पहले अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को एक अहम मुकाबले में 46 रन से हरा दिया। मुंबई ने इस जीत के साथ ही चेन्नई का लगातार पांच मैचों से...

IPL 2019: चेपॉक में अपने पहले अर्धशतक के साथ रोहित शर्मा ने बनाए 2 बड़े रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,चेन्नई।Sat, 27 Apr 2019 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा की आईपीएल के 12वें संस्करण में पहले अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को एक अहम मुकाबले में 46 रन से हरा दिया। मुंबई ने इस जीत के साथ ही चेन्नई का लगातार पांच मैचों से चला आ रहा विजयी क्रम तोड़ दिया। रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 48 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 67 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। जिसके दम पर मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 156 रनों का लक्ष्य रखा। इसके बाद लसिथ मलिंगा की शानदार गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने चेन्नई की टीम को 109 रन पर समेटकर मैच 46 रनों से अपने नाम कर लिया। मलिंगा ने 4 विकेट झटके। बुमराह और सैंटनर के खाते में भी 2-2 विकेट गए।

rohit sharma s record jpg

रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुए ये 2 बड़े रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने आईपीएल 2019 में अपने पहले पचासे के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना 7वां अर्धशतक पूरा किया। यह आईपीएल इतिहास में चेन्नई की टीम के खिलाफ किसी भी बल्लेबाजी द्वारा बनाया गया सर्वाधिक अर्धशतक है। अपनी 67 रनों की पारी के लिए रोहित 'मैन ऑफ द' मैच बने। यह 17वां मौका है जब रोहित शर्मा आईपीएल में 'मैन ऑफ द मैच' बने हैं। इसके साथ उन्होंने आईपीएल के अब तक के इतिहास में सर्वाधिक बार 'मैन ऑफ द मैच' बनने वाले भारतीय क्रिकेटर होने का गौरव हासिल कर लिया। रोहित शर्मा के बाद एमएस धौनी और यूसुफ पठान का नंबर आता है। इन दोनों ने 16-16 बार आईपीएल में 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीता है।

रोहित शर्मा के लिए भाग्यशाली रहा है चेपॉक
चेपॉक में रोहित शर्मा का यह छठा मुकाबला था। उन्होंने कप्तान के तौर पर चेपॉक में 2 मुकाबले डेक्कन चॉर्जर्स (2008,2010) और एक प्लेयर के रूप में 2 मुकाबले मुंबई इंडियंस के लिए (2012,2013) तथा कप्तान के तौर पर मुंबई इंडियंस (2015,2019) के लिए 2 मुकाबले खेले हैं। इन सभी मौकों पर रोहित शर्मा की टीम ने मैच जीते हैं। हालांकि, चेपॉक में उन्होंने अपना पहला अर्धशतक (67) लगाया।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें