DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रुणाल पंड्या को स्ट्राइक न देने के लिए मुंबई इंडियंस ने कसा दिनेश कार्तिक पर तंज!

न्यूजीलैंड की ओर से दिए गए 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत निर्धारित 20 ओवर में अपने 6 विकेट 208 रन ही बना सका और 4 रन से मैच गंवा बैठा।

Krunal Pandya (L) and Dinesh Karthik (R).jpg

एक साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ मैच के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर भारत को 'निदहास ट्रॉफी' जीताने वाले दिनेश कार्तिक वहीं कारनामा न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं दोहरा पाए। इसके लिए क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया में उनकी आलोचना कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेले गए निर्णायक टी20 मैच में भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की दरकार थी। स्ट्राइक पर दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पंड्या की जोड़ी थी। इसी ओवर में दिनेश कार्तिक ने एक गेंद पर सिंगल न लेकर स्ट्राइक अपने पास रखने की सोची और क्रुणाल पंड्या को स्ट्राइक नहीं दिया। जिसके लिए उनकी आलोचना हो रही है। भारत यह मैच 4 रन के करीबी अंतर से हार गया। क्रुणाल पंड्या की आईपीएल टीम 'मुंबई इंडियंस' ने भी एक ट्वीट के जरिए दिनेश कार्तिक पर व्यंग किया है। न्यूजीलैंड की ओर से दिए गए 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 15.2 ओवर में अपने 6 विकेट सिर्फ 145 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे।

Read Also: NZvIND:दिनेश कार्तिक नहीं बल्कि इन 3 सीनियर खिलाड़ियों के कारण हारा भारत

सिंगल नहीं लेने के लिए हो रही है दिनेश कार्तिक की आलोचना
इसके बाद क्रुणाल पंड्या और दिनेश कार्तिक ने 7वें विकेट के लिए 28 गेंदों में 68 रनों की साझेदारी की। लेकिन वे दोनों लक्ष्य से 4 रन पीछे रह गए। आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। ओवर की पहली गेंद पर दिनेश कार्तिक ने दो रन लेकर स्ट्राइक अपने पास रखी, दूसरी गेंद पर वह कोई रन नहीं बना सके। अब भारत को जीत के लिए 4 गेंदों में 14 रन चाहिए थे। तीसरी गेंद पर कार्तिक ने लंबा शॉट लगाना चाहा पर वह गेंद को बाउंड्री के पार नहीं पहुंचा सके। इस गेंद पर दिनेश कार्तिक के पास सिंगल लेने का मौका था पर उन्होंने क्रुणाल को वापस लौटा दिया। चौथी गेंद पर कार्तिक ने आखिरकार सिंगल लिया। पांचवीं गेंद पर क्रुणाल पंड्या ने भी सिंगल लिया। अब आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिए 12 रन चाहिए थे। टिम साउदी ने एक वाइड गेंद डाल दी। अब लक्ष्य 1 गेंद पर 11 रन हो गया था। दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का जरूर लगाया लेकिन भारत लक्ष्य से 4 रन पीछे रह गया। और इस तरह उसे न्यूजीलैंड के हाथों टी20 सीरीज 2-1 से गंवानी पड़ी।

Read Also: INDvNZ:दिनेश कार्तिक के सिंगल न लेने को संजय मांजरेकर ने बताया बड़ी गलती

मुंबई इंडियंस ने दिनेश कार्तिक पर अपरोक्ष रूप से कसा तंज
सोशल मीडिया में दिनेश कार्तिक के एक रन लेने से मना करने की खूब आलोचना हो रही है। कोई उन्हें ताना मार रहा कि वह महेंद्र सिंह धौनी बनने चले थे। क्रुणाल पंड्या की आईपीएल टीम 'मुंबई इंडियंस' ने भी ट्वीट कर दिनेश कार्तिक पर अपरोक्ष रूप से निशाना साधा है। मुंबई इंडियंस ने अपने ट्वीट में लिखा, 'क्रुणाल पंड्या ने 13 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाए लेकिन आखिरी ओवर में उन्हें सिर्फ एक गेंद खेलने का मौका मिला। भाग्य खराब था केपी।' गौरतलब है कि रोहित शर्मा की धीमी पारी (32 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 38 रन) और महेंद्र सिंह धौनी के 2 रन बनाकर आउट होने के बाद तो भारत लक्ष्य के आस-पास भी नहीं पहुंचता हुआ दिख रहा था। भला हो दिनेश कार्तिक (16 गेंदों में 4 छक्कों की मदद से नाबाद 33 रन) और क्रुणाल पंड्या (13 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 26 रन) का जिन्होंने भारत को मैच में आखिरी तक बनाए रखा। नहीं तो हार का अंतर काफी बड़ा होता।

Read Also: VIDEO: हैमिल्टन में 'तिरंगे' को सम्मान देकर महेंद्र सिंह धौनी ने जीता सबका दिल

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mumbai Indian takes a dig at Dinesh Karthik on refusing single to Krunal Pandya in Hamilton T20 International against New Zealand