फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटMCA अध्यक्ष अमोल काले का न्यूयॉर्क में निधन, IND vs PAK मैच के बाद कार्डियक अरेस्ट

MCA अध्यक्ष अमोल काले का न्यूयॉर्क में निधन, IND vs PAK मैच के बाद कार्डियक अरेस्ट

Amol Kale MCA: मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अध्यक्ष अमोल काले का सोमवार को निधन हो गया। न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्वकप मैच देखने के बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा था।

MCA अध्यक्ष अमोल काले का न्यूयॉर्क में निधन, IND vs PAK मैच के बाद कार्डियक अरेस्ट
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

Amol Kale MCA: मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अध्यक्ष अमोल काले का सोमवार को निधन हो गया। न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्वकप मैच देखने के बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। रविवार को काले सचिव अजिंक्य नाईक और शीर्ष परिषद के सदस्य सूरज सामत सहित अन्य एमसीए अधिकारियों के साथ चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच मैच देखने के लिए नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में मौजूद थे। बता दें कि बेहद रोमांचक मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को छह रनों से हरा दिया। 

अक्टूबर 2022 में बने थे एमसीए अध्यक्ष
अक्टूबर 2022 में हुए चुनावों में 47 वर्षीय काले भारत और मुंबई के पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल को हराने के बाद एमसीए अध्यक्ष बने थे। उनके कार्यकाल के दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जिसमें आगामी 2024-25 सत्र के लिए लाल गेंद के प्रारूप में अपने सभी खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई के बराबर मैच फीस भी शामिल है। एमसीए ने रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम के लिए पांच करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की थी। यह बीसीसीआई के भी पुरस्कार राशि से भी अधिक है। उस वक्त एमसीए के अध्यक्ष अमोल काले ने यह घोषणा करते हुए कहा था कि जो खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी खेलते हैं, उनकी आमदनी अच्छी होनी चाहिए। मुंबई में रणजी ट्रॉफी और लाल गेंद क्रिकेट का अपना ही महत्व है।

ऐसा रहा था मैच 
गौरतलब है कि ऋषभ पंत (42) और अक्षर पटेल (20) रनों की पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने रविवार को टी-20 विश्वकप के 19वें मुकाबले में छोटे स्कोर का बचाव करते पाकिस्तान को छह रन से हरा दिया है। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप को गेंद थमाई, अर्शदीप ने इस ओवर में 11 रन दिए। जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए न केवल पाकिस्तानी बल्लेबाजों के विकेट चटकाने उन्हें रन बनाने का मौका नहीं दिया। भारत ने टी-20 विश्वकप और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अब तक के सबसे छोटा स्कोर का बचाव करते हुए यह मुकाबला जीता है।