फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटBCCI ने इस खिलाड़ी को किया भारत की टेस्ट टीम से रिलीज, बंगाल के लिए खेलेगा रणजी ट्रॉफी

BCCI ने इस खिलाड़ी को किया भारत की टेस्ट टीम से रिलीज, बंगाल के लिए खेलेगा रणजी ट्रॉफी

BCCI ने तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को भारत की टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया है। तीसरे टेस्ट मैच के लिए वे टीम के साथ राजकोट पहुंचे थे, लेकिन मोहम्मद सिराज को उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।  

BCCI ने इस खिलाड़ी को किया भारत की टेस्ट टीम से रिलीज, बंगाल के लिए खेलेगा रणजी ट्रॉफी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 11:23 AM
ऐप पर पढ़ें

राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच से ड्रॉप किए गए एक खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने टीम से रिलीज कर दिया है। वह खिलाड़ी अब रणजी ट्रॉफी खेलता नजर आएगा। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि तेज गेंदबाज मुकेश कुमार हैं, जो दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज की जगह खेले थे। उनको वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से दूसरे टेस्ट से आराम दिया गया था। हालांकि, अब उनकी टीम में वापसी हो गई है और प्लेइंग इलेवन में भी वे तीसरे टेस्ट मैच के लिए शामिल कर लिए गए। ऐसे में मुकेश कुमार को ड्रॉप कर दिया गया। 

मुकेश कुमार गुरुवार 15 फरवरी को राजकोट के निरंजन शाह क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की सुबह टीम के साथ पहुंचे, लेकिन उनकी जगह मोहम्मद सिराज को चुना गया। ऐसे में अगले कुछ दिन उनके पास करने के लिए कुछ नहीं था तो उनको बीसीसीआई ने टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया। वे अब रणजी ट्रॉफी 2024 में बंगाल की टीम के लिए खेलते नजर आएंगे। बंगाल की टीम का अगला मुकाबला कल यानी शुक्रवार 16 फरवरी से है। ऐसे में रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले वे फ्री हो जाएंगे और फिर से टीम का हिस्सा बन जाएंगे। 

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अभी तक तीन टेस्ट मैच भारत के लिए खेले हैं और इनमें 7 विकेट उन्होंने निकाले हैं। विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में वे इंग्लैंड के खिलाफ खेले जरूर, लेकिन बहुत कम ओवर उन्होंने फेंके। पहली पारी में 7 और दूसरी पारी में सिर्फ 5 ही ओवर उनसे गेंदबाजी कराई गई। दूसरी पारी में उनको एक सफलता भी मिली। वहीं, उसी मैच में जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के 9 बल्लेबाजों को दोनों पारियों में आउट किया था। पहली पारी में बुमराह 6 और दूसरी पारी में 3 विकेट निकालने में सफल हुए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें