DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: वर्ल्डकप से पहले ऋषभ पंत को लेकर MSK प्रसाद ने दिया ये बयान

ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया। उन्हें दिनेश कार्तिक के स्थान पर टीम में चुना गया है।

Rishabh Pant (File Photo)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में चुने जाने का समर्थन करते हुए कहा कि विश्व कप के लिए टीम को अंतिम रूप देने से पहले टीम प्रबंधन उन्हें कुछ और मौके देना चाहता है।

ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया। उन्हें दिनेश कार्तिक के स्थान पर टीम में चुना गया है। पंत ने अपना पिछला वनडे पिछले साल अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। 

चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद बोले- वनडे विश्व कप के लिए तय हो गए हैं 18 खिलाड़ी

प्रसाद ने टीम चयन के बाद कहा, “हमने इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्हें (पंत) टीम में शामिल किया क्योंकि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और हम टीम प्रबंधन के साथ चर्चा करने वाले हैं।”

उन्होंने कहा, “हम पंत के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी स्थान तलाशने की कोशिश करेंगे और बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ बाएं-दाएं संयोजन का फायदा उठाएंगे। हम विश्व कप के लिए अंतिम टीम चुनने से पहले पंत को कुछ और वनडे मैचों में मौका देना चाहते हैं।”

प्रमुख चयनकर्ता ने सिद्धार्थ कौल को लेकर कहा, “कौल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वह योजना का हिस्सा हैं।” 

INDvsAUS: आखिर चयनकर्ताओं ने मान ही ली गांगुली और गावस्कर की बात

इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ 31 रन पर पांच विकेट लेकर इंडिया-ए की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले लेग स्पिनर मयंक मारकंडे को उनके इस शानदार प्रदर्शन का फल मिला है और उन्हें पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 

प्रसाद ने कहा, “हम बैक अप स्पिनर के रूप में उन्हें देख रहे हैं। इसलिए हमने उन्हें पहले भारत-ए टीम में रखा और उन्होंने (इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ शुक्रवार को) पांच विकेट लिए।” 

इस बीच, बीसीसीआई ने जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आंतकी हमले की निंदा की जिसमें सीआरपीएफ के 49 जवान शहीद हो गए। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, “पुलवामा आंतकी हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति हम गहरी संवेदनाएं प्रकट करते हैं।”

INDvsAUS: क्या आखिरी 3 ODI के लिए चुनी गई टीम इंडिया ही खेलेगी विश्व कप?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:msk prasad want to give rishabh pant a few odis before taking final call on world cup