फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपूर्व चयनकर्ता ने कहा- शिखर धवन को मौका मिलना चाहिए था, अगर वे फेल होते तो उन्हें नजरअंदाज कर सकते थे

पूर्व चयनकर्ता ने कहा- शिखर धवन को मौका मिलना चाहिए था, अगर वे फेल होते तो उन्हें नजरअंदाज कर सकते थे

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना नहीं गया। इसको लेकर पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि उन्हें मौका मिलना चाहिए था।

पूर्व चयनकर्ता ने कहा- शिखर धवन को मौका मिलना चाहिए था, अगर वे फेल होते तो उन्हें नजरअंदाज कर सकते थे
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 25 May 2022 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ। इस टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका मिला, जबकि पुराने खिलाड़ियों की वापसी भी हुई। हालांकि, बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन को टीम में जगह नहीं मिली। इस बात से टीम इंडिया के पूर्व चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद नाखुश हैं और हैरान हैं कि उनको मौका नहीं दिया गया। 

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पिछले साल टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया था, यहां तक कि आईपीएल 2021 में लगभग 600 रन बनाने के बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय सीरीज में भारत के लिए वापसी की और घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेले, लेकिन वह अगले महीने शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए चुने नहीं गए। 

एमएसके प्रसाद ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा है कि धवन को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम का हिस्सा होना चाहिए, जिनका रिकॉर्ड आईसीसी इवेंट में दमदार है। उन्होंने कहा, "मैंने सोचा था कि वे शिखर पर विचार करेंगे, क्योंकि यदि आप टी20 विश्व कप को देख रहे हैं, तो ये ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने जा रहा है। वहां सभी कठिन और उछाल वाले ट्रैक होंगे, जहां शिखर रन बनाते हैं। शिखर आईसीसी टूर्नामेंटों में एक दमरा खिलाड़ी रहे हैं। ऐसे में कहीं न कहीं मुझे लगा कि शायद वे उन्हें पूरी तरह नजरअंदाज करने से पहले इस सीरीज में मौका दे सकते थे।"   

उन्होंने आगे कहा, "मुझे निजी तौर पर लगा कि उन्हें इस सीरीज में आजमाना चाहिए था। अगर वे उससे खुश नहीं होते, तो वे आगे बढ़ सकते थे। शायद इसलिए कि ईशान किशन और अन्य खिलाड़ियों ने (2021 टी20) विश्व कप खेला है, वे किसी और को आजमाने के बजाय उनके साथ चिपके हुए हैं, मुझे ऐसा लग रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि शिखर निश्चित रूप से उस बस से चूक गए हैं। उनको मौका देना चाहिए था और अगर वे फेल होते तो चयनकर्ताओं को आगे निकल जाना चाहिए था।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें