DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्या वर्ल्ड कप से पहले धौनी की जगह लेने वाले हैं पंत? सलेक्टर्स ने दिया ये जवाब

पंत को वनडे में भी मौका दिए जाने को लेकर चयन समिति का कहना है कि उन्होंने भविष्य को देखते हुए यह फैसला किया है।

rishabh pant

बीसीसीआई ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा हुई। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहली बार 14 सदस्य भारतीय वनडे टीम में चुना गया है। यह टीम पहले दो वनडे मैचों के लिए घोषित की गई है। टेस्ट सीरीज में डेब्यू कर चुके पंत को वनडे में भी मौका दिए जाने को लेकर चयन समिति का कहना है कि उन्होंने भविष्य को देखते हुए यह फैसला किया है।

पंत ने अपने पिछले दो टेस्ट मैचों में 114 और 92 रन की पारी खेली थी। उन्होंने सफेद गेंद के अपने प्रदर्शन के बूते टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी के कवर पर शामिल किए गए दिनेश कार्तिक की जगह ली। यह पूछने पर कि पंत पूरी तरह से बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे तो मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा, ''हां, निश्चित रूप से लेकिन अगर जरूरत पड़ेगी तो वह बैक-अप विकेटकीपर भी होंगे। वर्ल्ड कप तक धौनी विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद बने रहेंगे, लेकिन प्रसाद ने संकेत दिये कि पंत भविष्य की योजना है। 

INDvWI ODI: शिखर की जगह रोहित बने उपकप्तान और DK पर भारी पड़े पंत, टीम में हुए कई बड़े बदलाव

उन्होंने कहा, ''यह सोचने की जरूरत नहीं कि हमारा नंबर एक विकेटकीपर (धौनी) कौन है। दूसरे विकेटकीपर की तलाश में हमने डीके (दिनेश कातिक) को मौका दिया और अब हम ऋषभ पंत को मौका दे रहे हैं। उचित समय पर हम फैसला करेंगे कि दोनों में से सर्वश्रेष्ठ कौन है। प्रसाद ने संकेत दिया कि मध्यक्रम के दो स्थानों के लिये उन्होंने दो खिलाड़ियों के नामों पर विचार किया है। 

INDvWI: वनडे सीरीज के लिए टीम घोषित; कप्तान कोहली की वापसी, गेंदबाजी में हुए 2 बदलाव

शमी को एक साल बाद मिला मौका 
मोहम्मद शमी को शामिल किया जाना भी दिलचस्प रहा, जिन्होंने अपना पिछला वनडे मुकाबला बीते साल सितंबर में खेला था। उन्हें तीसरे तेज गेंदबाज विकल्प के तौर पर देखा जायेगा। प्रसाद ने कहा, ''मैं पिछले कुछ समय से कह रहा हूं कि हम विश्व कप का पहला मैच खेलने से पहले अब केवल 18 वनडे दूर हैं। इसलिये हमें अपने तेज गेंदबाजों को भी ढूंढने की जरूरत है और इस प्रक्रिया के तहत हमने शमी को चुना है।" 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:msk prasad says rishabh pant is selected keeping in mind the future of indian odi team