DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धौनी का उत्तराधिकारी बन सकता है ये युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज, जानिए इसके बारे में सबकुछ

एमएसके प्रसाद ने इस बात का खुलासा किया कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भारत टेस्ट में चुने जाने के बिल्कुल करीब थे। वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम में अंतिम समय में ऋद्घिमान साहा को चुना गया।

 srikar bharat instagram

India Tour of West Indies 2019: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। तीनों प्रारुपों के लिए टीम का ऐलान करते हुए मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि टीम प्रबंधन ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों के कौशल को निखारना चाहता है। प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान एमएसके प्रसाद ने एक और विकेटकीपर-बल्लेबाज का नाम भी लिया। 

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस बात का खुलासा किया कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भारत टेस्ट में चुने जाने के बिल्कुल करीब थे। वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम में अंतिम समय में ऋद्धिमान साहा को टेस्ट के लिए चुना गया। साहा ने अपना अंतिम टेस्ट जनवरी 2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। साहा को लंबी चोट के बाद ऋषभ पंत के साथ टीम में चुना गया है। 

शुभमन गिल बने 'मैन ऑफ द सीरीज', फैन्स बोले- CWC2023 का नंबर-4 बैट्समैन मिला

प्रसाद ने कहा, “पंत तीनों प्रारूपों में खेलेंगे इसलिए हमें उनके वर्कलोड को मैनेज करना होगा। किसी समय साहा और केएस भारत पर भी अपनी दोवदारी पेश करेंगे।” उन्होंने कहा, “टेस्ट क्रिकेट में भारत टीम में शामिल होने के बहुत करीब आए। हमारे यहां एक अलिखित नियम है कि जब कोई सीनियर खिलाड़ी चोटिल होता है तो उसे वापसी का मौका दिया जाना चाहिए इसलिए हमने शाहा को मौका दिया।”

INDvsWI: धौनी की आर्मी में ट्रेनिंग को लेकर हर्षा भोगले ने कही ये बात, क्या उम्र के साथ बदल गए माही?

केएल भारत ने इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए शानदार परफॉर्म किया है, लेकिन वह चयन से चूक गए।  प्रसाद ने कहा, हमने इंडिया ए की परफॉर्मेंस को ध्यान में रखा। श्रेयस अय्यर ने शानदार परफॉर्म किया। इसी तरह नवदीप सैनी की परफॉर्मेंस भी अच्छी रही, लेकिन टेस्ट मैच में केएस भारत ही चयन के एकदम निकट पहुंचे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

It's very important to enjoy what we do !! #preparation #persistence #patience

A post shared by srikar bharat (@konasbharat) on

उन्होंने कहा, यह एक रवायत है कि जब कोई सीनियर खिलाड़ी चोट से उबरता है तो उसे टीम में एक मौका दिया जाता है। इसलिए हमने ऋद्धिमान साहा को टीम में चुना। लेकिन जिस तरह केएस भारत ने इंडिया ए के लिए तीन शतक लगाए और विकेट के पीछ 50 खिलाड़ियों को आउट किया, उसने चकित किया। वह चयन के करीब पहुंच गए थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#catching #drills #camp #wicketkeeping #anantapur

A post shared by srikar bharat (@konasbharat) on

 
इंडिया ए की तरफ से 11 मैचों में आंध्र प्रदेश के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 686 रन बनाए, इनमें तीन शतक और दो अर्द्धशतक शामिल थे। उन्होंने 41 कैच पकड़े छह स्टंप्स लिए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ 106, इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 142 और श्रीलंका ए के खिलाफ 117 की पारियां खेलीं।

 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MSK Prasad reveals wicketkeeper ks bharat was very close to get Test berth for india tour of west indies ms dhoni rishabh pant