फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटचीफ सेलेक्टर प्रसाद ने किया धौनी और कोहली के बारे में अहम खुलासा

चीफ सेलेक्टर प्रसाद ने किया धौनी और कोहली के बारे में अहम खुलासा

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बुधवार (27 नवंबर) को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के साथ उनके संबंध मधुर हैं। प्रसाद ने कहा कि दोनों उनका बहुत सम्मान करते हैं और वो जानते हैं कि...

चीफ सेलेक्टर प्रसाद ने किया धौनी और कोहली के बारे में अहम खुलासा
आईएएनएस,मुंबईThu, 28 Nov 2019 01:09 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बुधवार (27 नवंबर) को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के साथ उनके संबंध मधुर हैं। प्रसाद ने कहा कि दोनों उनका बहुत सम्मान करते हैं और वो जानते हैं कि व्यक्तियों को कैसे संभालना है क्योंकि वह मैनेजमेंट के विद्यार्थी रहे हैं।

प्रसाद ने अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में कहा, “अपने कार्यकाल के दौरान, मैंने दिग्गज खिलाड़ियों से सलाह ली थी जिससे मुझे मदद मिली। धोनी और कोहली के साथ मेरे संबंध अच्छे हैं। लोगबाग कुछ भी लिख सकते हैं लेकिन जब मैं उनसे बात करता हूं तो मैं जानता हूं कि मुझे कितना सम्मान मिलता है।”

प्रसाद ने कहा, “मैं मैनेजमेंट का छात्र रहा हूं और आंध्र क्रिकेट संघ (जहां वे क्रिकेटर निदेशक थे) में मैंने कई बड़े मुद्दों का सामना किया है।” उन्होंने कहा, “हमने आंध्र संघ को जमीन से उठाकर खड़ा किया है जहां लोगबाग काम करना नहीं चाहते थे। अनुराग ठाकुर जब 2015 में आंध्र  आए थे तो उन्होंने इसे आदर्श क्रिकेट संघ कहा था। बीसीसीआई काफी बेहतर संघ है, यहां ज्यादा परिपक्व लोग हैं। मुझे नहीं लगता कि मैंने यहां कठिन समय बिताया है क्योंकि मैं आंध्र में ज्यादा तनावपूर्ण कार्य से गुजर चुका हूं।”

वहीं दूसरी ओर, भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का मानना है कि ऋषभ पंत खुद को एमएस धोनी का उत्तराधिकारी मानकर अपने ऊपर गैरजरूरी दबाव बढ़ा रहे हैं। प्रसाद ने कहा कि खराब फार्म से जूझ रहे इस खिलाड़ी को वापसी के लिए अपनी अविश्वसनीय प्रतिभा का सहारा लेना चाहिए।

अभी कुछ समय पहले तक पंत तीनों प्रारूपों में विकेटकीपिंग के लिए पहली पसंद थे, लेकिन पिछले काफी समय से वह फार्म हासिल करने में विफल रहे हैं। अनुभवी ऋद्धिमान साहा की चोट से वापसी के बाद वह टेस्ट टीम की अंतिम एकादश में जगह नहीं बना सके। सीमित ओवरों के प्रारूप में भी उनका बल्ला नहीं चल रहा और उन्होंने विकेट के पीछे भी लचर प्रदर्शन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें