Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटदो महीने पहले ही तय था कि वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे धौनी, ऐसे हुआ खुलासा

दो महीने पहले ही तय था कि वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे धौनी, ऐसे हुआ खुलासा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,रांचीNamita
Fri, 19 Jul 2019 01:51 PM
दो महीने पहले ही तय था कि वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे धौनी, ऐसे हुआ खुलासा

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेट महेंद्र सिंह धौनी वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ नहीं जाएंगे। काफी समय से इन बातों पर चर्चा हो रही है कि क्या धौनी वेस्टइंडीज जाएंगे? क्या वो इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे? अब इनमें से एक सवाल का जवाब तो मिल गया है। धौनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे और उसकी एक खास वजह है। दरअसल दो महीने पहले ही तय था कि धौनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे। जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर होगी उस समय धौनी सेना की ट्रेनिंग कर रहे होंगे।

अगस्त के महीने में धौनी दो हफ्ते की आर्मी ट्रेनिंग लेंगे। सेना में ट्रेनिंग का फैसला धौनी ने दो महीने पहले ही ले लिया था। इस बीच, आईसीसी विश्व कप के खत्म होने से पहले से ही विकेटकीपर धौनी के संन्यास को लेकर हर जगह अटकलें लगाई जा रही हैं। यहां तक कह दिया गया था कि धौनी विश्व कप के तुरंत बाद संन्यास की घोषणा करने वाले हैं। हालांकि धौनी की तरफ से कभी भी इस संबंध में न तो कोई बयान दिया गया और ना ही कभी कोई संकेत दिया गया। वो पूरे समय चुप रहे हैं।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए आज नहीं होगा चयन, जानिए क्यों टली बैठक

VIDEO: चोट के बाद धवन ने पकड़ा बैट, पूरा किया Bottle Cap Challenge

बोर्ड को सूचित किया

विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक धौनी ने इस संबंध में बीसीसीआई को सूचित कर दिया है। अगस्त में धौनी 15 दिन के लिए सेना की सेवा में रहेंगे। धौनी का सेना से प्रेम जगजाहिर है। उन्होंने कई बार कहा भी है कि मैं खेल में नहीं होता तो सेना में होता। उन्होंने इससे पहले भी सेना में ट्रेनिंग ली है। 

रांची पहुंचे धौनी

एमएस धौनी गुरुवार की शाम रांची पहुंच गए। शाम 7.50 की फ्लाइट से वो रांची पहुंचे। उनके साथ पत्नी साक्षी और बेटी जीवा भी थीं। धौनी के रांची आने के बारे में किसी को सूचना नहीं थी। एयरपोर्ट से वो सीधे रातू के सिमलिया स्थित अपने आवास निकल गए। वहीं गुरुवार को ही कप्तान विराट कोहली भी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ स्वदेश लौटे।

वहीं वेस्टइंडीज के लिए टीम इंडिया का चयन जो 19 जुलाई यानी कि आज होना था, वो टल गया है। अब दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन 20 जुलाई (शनिवार) को हो सकता है।

epaper

संबंधित खबरें