फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटधोनी खेलेंगे या नहीं, अब गेंद BCCI के पाले में...अंबाती रायडू ने ये क्या कह दिया, माही को निराश देखकर टूटा दिल

धोनी खेलेंगे या नहीं, अब गेंद BCCI के पाले में...अंबाती रायडू ने ये क्या कह दिया, माही को निराश देखकर टूटा दिल

Ambati Rayudu on MS Dhoni IPL Retirement: अंबाती रायडू ने एमएस धोनी के आईपीएल रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है। रायडू का कहना है कि धोनी खेलेंगे या नहीं, अब गेंद बीसीसीआई के पाले में हैं।

धोनी खेलेंगे या नहीं, अब गेंद BCCI के पाले में...अंबाती रायडू ने ये क्या कह दिया, माही को निराश देखकर टूटा दिल
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 May 2024 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के आईपीएल 2024 प्लेऑफ से बाहर होने के बाद दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के रिटायरमेंट की अटकलें तेज हो गई हैं। सीएसके को अपने लीग मैच में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के हाथों 27 रन से हार झेली। आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बनी। सीएसके के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू ने धोनी के आईपीएल रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है। रायडू का कहना है कि धोनी अगले साल खेलेंगे या नहीं, अब गेंद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पाले में हैं। धोनी ने मौजूदा सीजन शुरू होने से पहले ऋतुराज गायकवाड़ को सीएसके की कप्तानी सौंपी थी।

रायडू ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में कहा, ''वह जब आउट हुए तो उस समय काफी निराश दिख रहे थे। यह धोनी का अंदाज नहीं था। यह उनका आखिरी सीजन नहीं होना चाहिए। उन्हें अगला सीजन खेलना चाहिए और आईपीएल जीतना चाहिए। वह अपने करियर को शीर्ष पर अलविदा कहना चाहेंगे। उनके जैसे खिलाड़ी पीढ़ी में एक बार आते हैं।'' रायडू ने साथ ही उम्मीद जताई की इम्पैक्ट प्लेयर नियम के बरकरार रहने से धोनी को टीम का हिस्सा बने रहने में आसानी होगी। इम्पैक्ट प्लेयर नियम के मुताबिक, खेल के दौरान किसी भी समय इम्पैक्ट प्लेयर प्लेइंग इलेवन के किसी सदस्य की जगह ले सकता है।

पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ''आप धोनी के बारे में कुछ अंदाजा नहीं लगा सकते हैं। वह अगले साल फिर से वापसी कर सकते है। इम्पैक्ट प्लेयर नियम से उन्हें आखिरी के कुछ ओवरों में बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है। बीसीसीआई को इस नियम को बनाए रखना चाहिए क्योंकि हम धोनी को खेलते देखना चाहते हैं। अब गेंद बीसीसीआई के पाले में है कि हम धोनी को खेलते देख सकेंगे या नहीं।'' बता दें कि धोनी ने आईपीएल 2024 में 53.67 की औसत और 220.55 के स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए। वह निचले क्रम में बैटिंग के लिए उतरे और आठ बार नाबाद रहे। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 13 गेंदों में 25 रन बनाए। धोनी जब तक क्रीज पर थे आरसीबी खेमे की सांसें अटकी हुई थीं।