DA Image
21 जनवरी, 2020|2:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे महेंद्र सिंह धौनी: ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो आईपीएल में धौनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने कहा धौनी कभी रिटायर नहीं होंगे। मुझे लगता है कि वह टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे।

ms dhoni and dwayne bravo  pti

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने संन्यास से वापसी और टी-20 वर्ल्ड कप 2020 में वेस्टइंडीज के लिए उपलब्ध रहने की बात कही है। अपनी वापसी के साथ-साथ ब्रावो ने महेंद्र सिंह धौनी के भी आईसीसी वर्ल्ड कप 2020 में रहने की बात कही है। ब्रावो आईपीएल में धौनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने कहा धौनी कभी रिटायर नहीं होंगे। मुझे लगता है कि वह टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने ब्रावो के हवाले से लिखा है, “धौनी कभी रिटायर नहीं होंगे। मैं मानता हूं कि वह विश्व कप के लिए जाएंगे। धौनी ने क्रिकेट से बाहर की किसी भी चीज को अपने ऊपर हावी होने का मौका नहीं दिया है और यही बात उन्होंने हमें भी सिखाई है। धौनी ने हमें सिखाया है कि कभी भी इन बातों से घबराना नहीं चाहिए और हमेशा अपनी काबिलियत पर भरोसा करना चाहिए।”

INDvsWI, 1st ODI: जानिए, एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच का मिजाज और चेन्नई के मौसम का हाल

बता दें कि धौनी आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही क्रिकेट से ब्रेक पर हैं। विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से उन्होंने भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है। उन्हें लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। 

ब्रावो ने शुक्रवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास से वापसी की घोषणा की है। ब्रावो ने कहा था कि अब वह टी-20 टीम में चयन के लिए उपलब्ध हैं। ब्रावो ने 2018 में संन्यास की घोषणा की थी लेकिन वह सितम्बर 2016 के बाद वेस्टइंडीज के लिए नहीं खेले थे। ब्रावो ने कहा, ''मैं वेस्टइंडीज टीम की मदद करना चाहता हूं।'' कीरोन पोलार्ड के नेतृत्व में वेस्ट इंडीज अपना भविष्य देख रहा है।

उन्होंने कहा, ''मैं शारीरिक रूप से बेहतर महसूस कर रहा हूं और अभी मेरे भीतर बहुत क्रिकेट बचा है। मैंने क्रिकेट राजनीति के चलते संन्यास लिया था। लेकिन अब टीम नेतृत्व में बदलाव हो गया है तो राजनीति भी खत्म हो गई है। इसलिए मुझे लगा कि यह वापसी का सही समय है।'' उन्होंने कहा, ''वेस्टइंडीज की टीम युवा और प्रतिभाशाली टीम है। आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और मेरे टीम में वापसी से टीम दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकेगी।''

India vs West indies 1st ODI: इस प्लेइंगXI के साथ उतर सकता है भारत, जानें कौन होगा IN और कौन OUT

ब्रावो ने एक बयान में कहा था, “आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की घोषणा करता हूं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि मैंने प्रशासनिक सुधारों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का फैसला किया है। मैं चयनकर्ताओं को बता देना चाहता हूं कि मैं टी-20 क्रिकेट में चयन के लिए उपलब्ध हूं।” ब्रावो ने बीते महीने संकेत दिए थे कि वह फिर से अपने देश के लिए खेलना चाहते हैं। ब्रावो ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर अफगान टीम पर वेस्टइंडीज को मिली 3-0 की जीत के लिए बधाई देते हुए यह बात कही थी।

ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 टी-20 मैच खेले हैं। सभी फॉर्मेट में ब्रावो ने 6310 रन बनाए हैं और 337 विकेट लिए हैं। ब्रावो अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स, लाहौर कलंदर्स, मेलबर्न रेनेगेड्स, त्रिनबागो नाइट राइडर्स और विनिपेग हॉक्स के लिए टी-20 फारमेट में खेल रहे हैं। हाल ही में ब्रावो टी-10 लीग में खेले थे, जिसका आयोजन अबू धाबी में हुआ था।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MS Dhoni will be there at T20 World Cup says Dwayne Bravo