फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटMS Dhoni Knee Surgery: धोनी के घुटने की हुई सर्जरी, जानिए कब लगी चोट और किस डॉक्टर ने किया ऑपरेशन

MS Dhoni Knee Surgery: धोनी के घुटने की हुई सर्जरी, जानिए कब लगी चोट और किस डॉक्टर ने किया ऑपरेशन

MS Dhoni Knee Surgery: दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के घुटने की सर्जरी हो गई है। उनका ऑपरेशन मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुआ। सीएसके कैप्टन धोनी की सर्जरी उसी डॉक्टर ने की, जिसकी ऋषभ पंत ने की।

MS Dhoni Knee Surgery: धोनी के घुटने की हुई सर्जरी, जानिए कब लगी चोट और किस डॉक्टर ने किया ऑपरेशन
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Jun 2023 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 में घुटने की चोट के चलते काफी परेशान नजर आए। हालांकि, धोनी ने कोई मैच मिस नहीं किया। चेन्नई के पांचवीं बार चैंपियन बनने के बाद धोनी ने अपने घुटने की सर्जरी करा ली है। उनके घुटने का ऑपरेशन गुरुवार सुबह (1 जून) मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुआ। वह 31 मई को जांच के लिए मुंबई आए थे। उनकी सूर्जरी डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला ने की। पारदीवाला ने ही चोटिल ऋषभ पंत के घुटने का ऑपरेशन किया था। बता दें दिग्गज विकेटकीपर धोनी को 16वें सीजन के पहले मैच में बाएं पैर के घुटने में चोट लगी थी। वह गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ मुकाबले में एक गेंद को रोकने के चक्कर में चोटिल हो गए थे। धोनी ने दीपक चाहर द्वारा डाले गए 19 ओवर में गेंद को डाइव लगाकर पकड़ने का प्रयास किया और उसके बाद वह काफी तकलीफ में दिखे।

गुजरात के खिलाफ फाइनल के बाद धोनी का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने बल्लेबाजी के लिए उतरने से पहले घुटने पर पट्टी बांधी। धोनी फाइनल में शून्य पर आउट हो गए थे। 41 वर्षीय धोनी ने इससे पहले पूरे सीजन में दौड़कर रन लेने की बजाए बड़े शॉट खेलने को प्राथमिकता दी। वह निचलेक्रम में बैटिंग के लिए। उन्होंने आईपीएल 2023 में 16 मैचों में 26.00 के औसत और 182.46 के स्ट्राइक रेट से 104 रन बनाए। वह 8 बार नाबाद रहे। धोनी ने 10 छक्के और 7 चौके लगाए। धोनी ब्रिगेड ने अहमदाबाद में बारिश से प्रभावित खिताबी मुकाबला पांच विकेट से जीता और इतिहास रच दिया। सीएसके ने सर्वाधिक आईपीएल ट्रॉफी जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस (एमआई) की बराबरी कर ली है।

CSK बनी चैंपियन तो अनुष्का शर्मा का दिल हुआ खुश, धोनी ब्रिगेड को लेकर कह दी बड़ी बात

हाल ही में सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ ने कहा था कि हां, यह सच है कि धोनी अपने बाएं घुटने की चोट पर चिकित्सकों से सलाह लेंगे और उसी के अनुसार फैसला करेंगे। अगर सर्जरी की सलाह दी जाती है तो यह रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा, यह पूरी तरह से उन्हीं की मर्जी होगी। विश्वनाथ से जब पूछा गया कि क्या ऐसी संभावना है कि धोनी अगले सत्र में नहीं खेलने का फैसला करें तो इसपर उन्होंने कहा, ''सच कहूं, तो हम उस दिशा में सोच भी नहीं रहे हैं क्योंकि हम अभी उस स्थिति में नहीं पहुंचे है। यह पूरी तरह से धोनी का फैसला होगा। लेकिन मैं आपको सीएसके के रुख के बारे में बता सकता हूं कि हमने इस बारे में कुछ नहीं सोचा है।''

कहा जा रहा था कि आईपीएल 2023 धोनी का बतौर खिलाड़ी आखिरी सीजन हो सकता है। लेकिन धोनी ने अगले साल भी आईपीएल में खेलने के संकेत दिए हैं। धोनी ने फाइनल के बाद कहा, ''अगर परिस्थितियों को देखे तो मेरे लिए संन्यास लेने का यह सर्वश्रेष्ठ समय है। मेरे लिए यह कहना बहुत आसान है कि अब मैं विदा ले रहा हूं लेकिन अगले नौ महीने तक कड़ी मेहनत करके लौटना और एक सीजन और खेलना कठिन है। शरीर को साथ देना होगा। प्रशंसकों ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया, यह उनके लिए मेरा तोहफा होगा कि मैं एक सीजन और खेलूं। उन्होंने जो प्यार और जज्बात दिखाए हैं, मुझे भी उनके लिए कुछ करना चाहिए।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें