MS Dhoni takes two wickets against sri lanka watch here - VIDEOS: धौनी ने वाइड गेंद पर भारत को दिलाया विकेट, देखकर हर कोई रह गया दंग 1 DA Image
8 दिसंबर, 2019|6:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEOS: धौनी ने वाइड गेंद पर भारत को दिलाया विकेट, देखकर हर कोई रह गया दंग

DRS बोले तो... धौनी रिव्यू सिस्टम
DRS बोले तो... धौनी रिव्यू सिस्टम

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को भले ही अब पहले जैसा फिनिशर ना माना जाता हो, लेकिन डीआरएस के मामले में उनकी समझ अभी भी बेस्ट मानी जाती है। इसका उदाहरण श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के चौथे वनडे में गुरुवार को एक बार फिर देखने को मिला। फील्ड अंपायर ने शार्दुल ठाकुर की एक गेंद को वाइड करार दिया, लेकिन धौनी ने इस पर डीआरएस लेकर श्रीलंका को एक्स्ट्रा रन देने की जगह एक और झटका दे दिया।

भारत ने कोलंबो में खेले गए इस मैच में श्रीलंका के सामने 376 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में श्रीलंका को पहला झटका तीसरे ओवर में लगा। निरोशन डिकवेला का विकेट जिस अंदाज में गिरा वो भूल पाना किसी भी क्रिकेट फैन के लिए आसान नहीं होगा।

आगे की स्लाइड में देखें वीडियो, कैसे वाइड गेंद पर धौनी ने निकाला विकेट...

VIDEO: डिकवेला का विकेट गिरा ऐसे
VIDEO: डिकवेला का विकेट गिरा ऐसे

शार्दुल ने गेंद फेंकी और धौनी ने इस पर जोरदार अपील की। फील्ड अंपायर ने इसे वाइड गेंद करार दिया। धौनी ने इशारा किया कि आवाज आई है और उन्होंने विराट को डीआरएस लेने के लिए कहा। विराट ने डीआरएस लिया और धौनी का अंदाजा बिल्कुल सही निकला। रिप्ले में साफ हुआ कि डिकवेला के दस्ताने से लगकर गेंद धौनी के दस्तानों में गई। इस तरह से भारत के खाते में पहला विकेट भी आया।

आगे की स्लाइड में देखें वीडियो कि कैसे एक बार और धौनी ने डीआरएस के जरिए दिलाया विकेट...

देखें वीडियो कैसे डिकवेला हुए आउट...

VIDEO: मुनवीरा ऐसे हुए आउट
VIDEO: मुनवीरा ऐसे हुए आउट

इसके बाद श्रीलंका को तीसरा झटका दिलशान मुनवीरा के रूप में लगा। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर मुनवीरा के खिलाफ कैच की अपील हुई। फील्ड अंपायर ने एक बार फिर बल्लेबाज के हक में फैसला दिया। धौनी के कहने पर विराट ने फिर से रिव्यू लिया और भारत को तीसरे विकेट के रूप में इसका फायदा मिला।

देखें वीडियो...

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MS Dhoni takes two wickets against sri lanka watch here