फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअफगानी खिलाड़ी को CSK में शामिल करने के लिए धोनी ने रखी थी शर्त, कहा था- अगर वो 20 किलो वजन कम कर लेगा तो...

अफगानी खिलाड़ी को CSK में शामिल करने के लिए धोनी ने रखी थी शर्त, कहा था- अगर वो 20 किलो वजन कम कर लेगा तो...

असगर अफगान ने बताया कि उनके पूर्व साथी मोहम्मद शहजाद को आईपीएल टीम में शामिल करने के लिए धोनी ने 20 किलो वजन घटाने की शर्त रखी थी। यह किस्सा 2018 एशिया कप के दौरान का है।

अफगानी खिलाड़ी को CSK में शामिल करने के लिए धोनी ने रखी थी शर्त, कहा था- अगर वो 20 किलो वजन कम कर लेगा तो...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 09:56 AM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। असगर ने बताया कि उनके पूर्व साथी मोहम्मद शहजाद को आईपीएल टीम में शामिल करने के लिए धोनी ने 20 किलो वजन घटाने की शर्त रखी थी। दरअसल, 2018 एशिया कप के दौरान असगर अफगान और एमएस धोनी के बीच लंबी बातचीत हुई थी। इस दौरान पूर्व अफगानी कप्तान ने धोनी को बताया था कि अहमद शहजाद आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलना चाहते हैं। अपनी हाजिर जवाबी के लिए मशहूर माही ने चुटकी लेते हुए कहा कि अगर वह अपना 20 किलो वजन कम कर लेगा तो मैं उसे आईपीएल में ले लूंगा।

भारत दौरे से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया नए कप्तान का ऐलान, एलिसा हीली संभालेगी कमान

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए असगर अफगान ने कहा 'मैच टाई होने के बाद मेरी एमएस धोनी से लंबी बातचीत हुई। वह एक शानदार कप्तान हैं और भारतीय क्रिकेट के लिए भगवान का उपहार हैं। वह एक अच्छे इंसान हैं। हमने मोहम्मद शहजाद के बारे में काफी बातें कीं। मैंने धोनी भाई से कहा कि शहजाद आपका बहुत बड़ा फैन है। धोनी ने कहा, 'शहजाद का पेट बड़ा है और अगर उसका वजन 20 किलो कम हो जाए तो मैं उसे आईपीएल में चुनूंगा।' लेकिन जब शहजाद सीरीज के बाद अफगानिस्तान लौटे तो उनका वजन 5 किलो और बढ़ गया (हंसते हुए)।'

विराट कोहली-नवीन उल हक विवाद पर गौतम गंभीर ने फिर निकाली भड़ास, कहा- कोई भी आकर मेरे खिलाड़ियों पर...

बता दें, धोनी ने अफगानिस्तान के खिलाफ उस मैच में कप्तानी की थी। नियमित कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप 2018 से आराम लिया था, वहीं उप-कप्तान रोहित शर्मा को टीम की अगुवाई करने का मौका मिला था। भारत अगले राउंड के लिए क्वालिफाई कर चुका था, ऐसे में सुपर-4 के आखिरी मैच से रोहित शर्मा, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने रेस्ट लिया था। ऐसे में धोनी ने 2 साल बाद टीम की कमान संभाली थी और यह बतौर कप्तान उनका 200वां मैच था।

रवि बिश्नोई ने नंबर-1 टी20 बॉलर बनने पर जाहिर की खुशी, कहा- कभी सपने में भी नहीं सोचा था...

धोनी की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में की जाती है, वहीं एकमात्र ऐसे कप्तान है जिनके नाम तीन अलग-अलग आईसीसी ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड है। उनकी अगुवाई में ही टीम इंडिया 10 साल पहले आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही थी। इसके अलावा वह 5 बार चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल में चैंपियन बना चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें