फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटDhoni Eating His Bat: बैटिंग पर आने से पहले एमएस धोनी क्यों चबाते हैं अपना बल्ला? वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Dhoni Eating His Bat: बैटिंग पर आने से पहले एमएस धोनी क्यों चबाते हैं अपना बल्ला? वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

DC के खिलाफ मैच में धोनी की एक फोटो काफी वायरल हो रही है, जिसमें वह अपनी बल्लेबाजी आने से पहले अपना बल्ला चबाते हुए नजर आ रहे हैं। धोनी ऐसा क्यों करते हैं, इसका खुलासा एक भारतीय खिलाड़ी ने किया है।

Dhoni Eating His Bat: बैटिंग पर आने से पहले एमएस धोनी क्यों चबाते हैं अपना बल्ला? वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईMon, 09 May 2022 01:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को ऐसे ही नहीं दुनिया का सबसे बेस्ट फिनिशर माना जाता है। धोनी 41 साल के होने जा रहे हैं, लेकिन उनकी विस्फोटक पारी देखकर अभी भी यही लगता है कि उनके लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है। दोबारा से CSK की कप्तानी संभालने के बाद धोनी का बल्ला आग उगल रहा है। आईपीएल 2022 के 55वें मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उसका एक नमूना देखने को मिला, जब उन्होंने महज 8 गेंदों पर ही एक चौका और दो छक्के की मदद से 21 रनों की नाबाद पारी खेली।

इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 262.50 का रहा। DC के खिलाफ मैच में धोनी की एक फोटो काफी वायरल हो रही है, जिसमें वह अपनी बल्लेबाजी आने से पहले अपना बल्ला चबाते हुए नजर आ रहे हैं। अपनी पारी से पहले धोनी ऐसा क्यों करते हैं, इसका खुलासा एक भारतीय खिलाड़ी ने किया है। 

बड़ी जीत के बाद क्या अब भी प्लेऑफ में पहुंचेगी CSK, जानें धोनी का जवाब

बल्लेबाजी आने से पहले धोनी क्यों चबाते हैं अपना बल्ला?

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी आने से पहले धोनी अपना बल्ला चबाते नजर आए। बल्लेबाजी से पहले धोनी ऐसा क्यों करते हैं इसका खुलासा भारतीय के स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने किया है। मिश्रा ने ट्वीट कर बताया कि धोनी अपने बल्ले को साफ रखने के लिए ऐसा करते हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'अगर आप सोच रहे हैं कि धोनी अक्सर अपना बल्ला क्यों 'खाते' हैं। वे बल्ले से टेप को हटाने के लिए ऐसा करता है क्योंकि उसे पसंद है कि उसका बल्ला साफ हो। आपने एमएस के बल्ले से एक भी टेप या धागा निकलते हुए नहीं देखा होगा।'

जानें कौन हैं वो 3 धुरंधर, जिनके दम पर CSK अब भी प्लेऑफ की रेस में

MS Dhoni in the death-overs in IPL 2022:

धोनी ने आईपीएल 2022 में डेथ ओवरों में अब तक 70 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने 191.42 की स्ट्राइक रेट और 26.80 की औसत से 134 रन बनाए हैं। माही ने इस दौरान केवल 22 गेंदें ही डॉट खेली है। इस सीजन में डेथ ओवरों में अब तक वह 15 चौके और 7 छक्के लगा चुके हैं। आईपीएल 2022 में धोनी ने 11 मैचों में 32.60 की औसत से अब तक 163 बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।