फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024: एमएस धोनी के आईपीएल रिटायरमेंट पर बोले सुरेश रैना, 'उन्हें ऋतुराज गायकवाड़ के लिए एक और...'

IPL 2024: एमएस धोनी के आईपीएल रिटायरमेंट पर बोले सुरेश रैना, 'उन्हें ऋतुराज गायकवाड़ के लिए एक और...'

Suresh Raina on MS Dhoni: सुरेश रैना ने आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच के बाद जियो सिनेमा से कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ को परिपक्व होने के लिए और समय चाहिए, इसलिए एमएस धोनी को एक और सीज़न खेलना चाहिए।

IPL 2024: एमएस धोनी के आईपीएल रिटायरमेंट पर बोले सुरेश रैना, 'उन्हें ऋतुराज गायकवाड़ के लिए एक और...'
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 19 May 2024 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

Suresh Raina on MS Dhoni: पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी को ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान के रूप में आगे बढ़ने में मदद करने के लिए एक और आईपीएल सीजन खेलना चाहिए। रैना ने यह बात आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच के बाद कही। बता दें, चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल 2024 का सफर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मिली हार के साथ समाप्त हो गया है। अटकलें लगाई जा रही थी कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है। अब जब उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है तो, माही ने अपना आखिरी मुकाबला भी खेल लिया है।

SRH vs PBKS Pitch Report: हैदराबाद की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

सुरेश रैना ने जियो सिनेमा से कहा, "ऋतुराज गायकवाड़ को परिपक्व होने के लिए और समय चाहिए, इसलिए एमएस धोनी को एक और सीज़न खेलना चाहिए।"

बात ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी की करें तो, उनकी अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन मिला जुला रहा। टीम ने सीजन की शुरुआत तो शानदार अंदाज में की, मगर बीच सीजन में खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से टीम लय खो बैठी। सीएसके ने आईपीएल 2024 में खेले 14 में से 7 मुकाबले जीते, वहीं इतने ही मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

कप्तानी से हटाए जाने पर पहली बार बोले शाहीन अफरीदी, कहा- दो भाइयों में असहमति हो जाती है, लेकिन...

ऋतुराज गायकवाड़ ने सीएसके के टूर्नामेंट से बाहर होने पर कहा, "सीजन को संक्षेप में कहें तो, मैं 14 खेलों में से सात जीत हासिल करके काफी खुश हूं। आखिरी दो गेंदों में हम लाइन पार नहीं कर सके। जिस तरह की चोटें हमें लगीं, दो फ्रंटलाइन गेंदबाजों की कमी, साथ ही शीर्ष क्रम में कॉनवे का ना होना, मुझे लगता है कि तीन प्रमुख खिलाड़ियों के ना होने से बहुत फर्क पड़ा। सीएसके स्टाफ और पूरे सीजन में हमारे लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले सभी लोगों को श्रेय जाता है। पहले गेम के दौरान हमारे लिए कई चुनौतियां थीं। फिजि (मुस्तफिजुर रहमान) को चोट लगी, फिर पथिराना को भी चोट लगी, वह वापस आए और फिर पथिराना बाहर हो गए।" 

एमएस धोनी बने चेन्नई सुपर किंग्स की हार के गुनहगार? उनका ये छक्का पड़ा सीएसके को भारी; समझें कैसे

उन्होंने आगे कहा, "जब आपके आसपास चोटें होती हैं, तो आपको टीम में वह संतुलन लाना होता है और हर खेल के लिए इसे (टीम) चुनना होता है। मुझे लगता है कि इस सीजन का सारांश अच्छा है, जहां हमें (खिलाड़ियों की) चोटों और सभी बीमारियों को ध्यान में रखते हुए अपनी अंतिम एकादश में बदलाव करना पड़ा। सात जीत से खुश, फिर भी जीत की सीमा पार नहीं कर सका। इससे खुश हूं। हमने पिछले साल फाइनल मैच में आखिरी 2 गेंदों पर 10 रन बनाए थे, इसलिए यह एक ऐसी ही स्थिति थी, हालांकि (इस सीजन में) चीजें हमारे मुताबिक नहीं रहीं।"