फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022: मिचेल मार्श की गेंद पर छक्का लगाते ही एमएस धोनी ने खास मामले में की विराट कोहली की बराबरी, ऐसा करने वाले बने दूसरे कप्तान

IPL 2022: मिचेल मार्श की गेंद पर छक्का लगाते ही एमएस धोनी ने खास मामले में की विराट कोहली की बराबरी, ऐसा करने वाले बने दूसरे कप्तान

सीएसके ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स को 91 रनों से पीटा, इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने 8 गेंद पर नॉटआउट 21 रन बनाए और साथ ही खाता छक्के के साथ खोला। धोनी ने खास मामले में विराट की बराबरी कर ली है।

IPL 2022: मिचेल मार्श की गेंद पर छक्का लगाते ही एमएस धोनी ने खास मामले में की विराट कोहली की बराबरी, ऐसा करने वाले बने दूसरे कप्तान
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 09 May 2022 05:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Chennai Super Kings के कप्तान MS Dhoni ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 8 गेंदों पर 21 रनों की ताबड़तोड़ पारी के साथ ही Virat Kohli के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। धोनी को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच से पहले कप्तान के तौर पर टी20 क्रिकेट में 6000 रनों का आंकड़ा छूने के लिए चार रनों की जरूरत थी, उन्होंने छक्के के साथ खाता खोला और साथ ही कर ली विराट की बराबरी। विराट कोहली पहले ही यह कारनामा कर चुके हैं।

बैटिंग पर आने से पहले MS Dhoni क्यों चबाते हैं अपना बल्ला? जानिए वजह

विराट के बाद ऐसा करने वाले धोनी महज दूसरे खिलाड़ी हैं। जब धोनी रविवार को पारी के 18वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए, तो उन्होंने अपना खाता छक्के के साथ खोला। मिचेल मार्श की गेंद पर यह छक्का लगाते ही धोनी ने विराट की बराबरी कर ली। कोहली ने टी-20 क्रिकेट में बतौर कप्तान 190 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 48 अर्धशतकों और पांच शतकों की मदद से 6,451 रन बनाए। विराट टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी पर चुके हैं। वहीं धोनी की बात करें तो वह टीम इंडिया, सीएसके और पुणे सुपरजायन्ट्स की कप्तानी कर चुके हैं।

केन विलियमसन के खराब फॉर्म के बावजूद हेड कोच चिंतित नहीं, जानें क्यों

धोनी ने अपनी 8 गेंदों पर 21 रनों की नॉटआउट पारी के दौरान एक चौका और दो छक्के लगाए। इस सीजन में धोनी अच्छी फॉर्म में नजर आए हैं। इस सीजन से पहले धोनी ने कप्तानी रविंद्र जडेजा को सौंप दी थी, और ऐसा लगा था कि विराट का यह रिकॉर्ड वह कभी नहीं तोड़ पाएंगे, फिर जडेजा ने सीजन के बीच में धोनी को कप्तानी की कमान वापस सौंपी और धोनी ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper