Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटधोनी के संन्यास से हैरान हैं केएल राहुल, बोले- उन्हें बड़ी विदाई देना चाहते थे

धोनी के संन्यास से हैरान हैं केएल राहुल, बोले- उन्हें बड़ी विदाई देना चाहते थे

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMridula Bhardwaj
Wed, 19 Aug 2020 10:44 AM
धोनी के संन्यास से हैरान हैं केएल राहुल, बोले- उन्हें बड़ी विदाई देना चाहते थे

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास से वह सदमे में रह गए और उनका दिल भी टूट गया।धोनी ने 15 अगस्त की शाम अचानक इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। धोनी ने इंस्टाग्राम पर 'मैं पल दो पल का शायर हूं' गाने के साथ एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए धोनी ने लिखा- 'अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद। शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए।' 

यह उम्मीद की जा रही थी कि धोनी जल्दी ही टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 2019 के विश्व कप में खेला था, लेकिन उन्होंने तत्काल रिटायरमेंट की घोषणा नहीं की थी। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वह 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे आईपीएल 2020 में खेलते दिखाई देंगे।

जब धोनी खुद ग्राउंड से नागपुर होटल तक चलाकर ले गए थे टीम बस, लक्ष्मण ने सुनाया किस्सा 

केएळ राहुल ने धोनी के नेतृत्व में ही 2014 में डेब्यू किया था। उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ बातचीत में कहा, ''मेरे लिए यह सदमा है। ईमानदारी से कहूं तो धोनी के संन्यास से मेरा दिल टूट गया। जो भी धोनी के नेतृत्व में खेले हैं या उनके साथ खेले हैं, उन्हें फेयरवेल देना चाहेंगे और चाहेंगे कि वह एक मैच और खेलें।'' राहुल ने धोनी की कप्तानी की भी जमकर तारीफ की। 

उन्होंने कहा, ''धोनी ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने सही अर्थो में हमें गाइड किया है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हमें कभी बदलने के लिए नहीं कहा। उन्होंने हमें खुद को अभिव्यक्त करने का मौका दिया। उन्होंने हमें सिखाया कि कैसे अपनी गलतियों से सीखा जा सकता है। वह हमारे सवालें के जवाब देने के लिए हमेशा मौजूद रहे।''

धोनी के वर्ल्ड कप 2011 के विनिंग सिक्स के सम्मान में मिल सकती है वानखेड़े स्टेडियम में स्थाई सीट

इससे पहले दाएं हाथ के स्टाइलिश लोकेश राहुल ने धोनी के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट किया था। उन्होंने लिखा था- ''शब्द कम पड़ जाते हैं। शुक्रिया माही भाई, आपके धैर्य, आपके मार्गदर्शन और निरंतर समर्थन के लि। आप हमेशा एक प्रेरणा रहेंगे और इसका कारण है कि हम में से कई लोग हमारे सपनों में विश्वास करते हैं। 7 फोरएवर।

बता दें कि अपने 16 साल के करियर में महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया को बड़ी सफलताएं दिलाईं। विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी को भारत के बेस्ट कप्तानों में गिना जाता है। उन्होंने 2007 में भारत को टी-20 वर्ल्ड कप जितवाया, 2011 में वनडे विश्व कप जितवाया और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जितवाई।

epaper

संबंधित खबरें