DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस वजह से महेंद्र सिंह धौनी को 'आतंकवादी' कहकर बुलाते थे दोस्त

धौनी भारत के लिए चौथा विश्व कप खेलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने 2007, 2011 और 2015 विश्व कप खेल रखा है और अब 2019 विश्व कप की टीम का हिस्सा हैं।

virat kohli and ms dhoni  file photo

महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) की लोकप्रियता भारत ही नहीं पूरी दुनिया में फैली हुई है। धौनी के एक दोस्त ने उनको लेकर कुछ मजेदार खुलासे किए हैं। धौनी के करीबी दोस्त ने बताया है कि कुछ दोस्त उन्हें आतंकवादी कहकर बुलाते थे। धौनी भारत के लिए चौथा विश्व कप खेलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने 2007, 2011 और 2015 विश्व कप खेल रखा है और अब 2019 विश्व कप की टीम का हिस्सा हैं।

अपनी कप्तानी में धौनी ने भारत को तीन आईसीसी ट्रॉफी (2007 वर्ल्ड ट्वंटी20, 2011 आईसीसी वर्ल्ड कप, 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी) जिताई हैं। धौनी दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिनके खाते में तीनों आईसीसी ट्रॉफी हैं। 2011 में भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले धौनी को लेकर उनके करीबी दोस्त सत्य प्रकाश ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कुछ अहम बातें कही हैं। उन्होंने कहा, 'हम धौनी को आतंकवादी कहते थे। वो 20 गेंदों में 40-50 रन ठोक डालते थे। देश के लिए खेलने के बाद वो साधू जैसे बन गए। उन्होंने अपनी सोच बदल ली और वो जल्द सबकुछ सीखते चले गए।' आपको बता दें कि सत्‍यप्रकाश ने ही खड़गपुर स्‍टेशन पर रेलवे में धौनी की नौकरी लगवाने में भूमिका निभाई थी। धौनी पर बनी बायोपिक फिल्म 'एमएस धोनी द अनटोल्‍ड स्‍टोरी' में सत्‍यप्रकाश का रोल भी है।

वेस्टइंडीज ने जारी की 10 रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्टः ब्रावो, पोलार्ड को मिली जगह

ICC World Cup 2019: कैरी ने बताया कैसे स्मिथ और वॉर्नर के आने से टीम में आया बड़ा फर्क

सत्‍यप्रकाश ने धौनी की तारीफ करते हुए कहा, 'उन्होंने पहले शायद ही कभी कप्‍तानी की हो। मगर देखिए उन्होंने किस तरह महान खिलाड़ियों की कप्‍तानी की। वो हमेशा हिंदी में बात करते थे, लेकिन अब धड़ल्‍ले से अंग्रेजी बोलते हैं। हम दोस्‍तों ने कभी उसकी क्षमता को अच्छी तरह से नहीं समझा।' सत्‍यप्रकाश इस समय खड़गपुर प्रीमियर लीग के उद्घाटन एडिशन में खेल रहे हैं। आपको बता दें कि फिलहाल एमएस धौनी विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं और इस महीने के अंत में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों में व्यस्त हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ms dhoni s friend satya prakash say dhoni was called terrorist by friends