फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: अंपायर के गलत फैसले से आउट हुए धौनी? जानें क्या है सच

VIDEO: अंपायर के गलत फैसले से आउट हुए धौनी? जानें क्या है सच

ICC World Cup 2019, India vs New Zealand 1st Semi Final: आईसीसी विश्व कप 2019 में खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में इंग्लैंड जाने वाली भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में खत्म हो गया है। भारत को दो...

VIDEO: अंपायर के गलत फैसले से आउट हुए धौनी? जानें क्या है सच
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 11 Jul 2019 10:28 AM
ऐप पर पढ़ें

ICC World Cup 2019, India vs New Zealand 1st Semi Final: आईसीसी विश्व कप 2019 में खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में इंग्लैंड जाने वाली भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में खत्म हो गया है। भारत को दो दिन तक चले इस रोमांचक सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। उसने 2015 विश्व कप में भी फाइनल खेला था। रवींद्र जडेजा (77) और महेंद्र सिंह धौनी (50) ने सातवें विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी कर भारत को जीत के करीब पहुंचाया, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद भारत की सभी उम्मीदें खत्म हो गईं।

INDvsNZ: भारत की हार पर धौनी नहीं रोक पाए अपने आंसू, देखें VIDEO

महेंद्र सिंह धौनी का रनआउट होना टीम इंडिया के लिए सबसे खतरनाक साबित हुआ। इसके साथ ही भारत 240 रनों के अपने लक्ष्य से 18 रन दूर रह गया। टॉप ऑर्डर के ध्वस्त होने के बाद धौनी और रवींद्र जडेजा पर यही जिम्मेदारी के बीच सनसनीखेज शतकीय भागीदारी हुई। लेकिन मार्टिन गप्टिल के एक सीधे थ्रो ने धौनी को रन आउट कर दिया। हालांकि, टि्वटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने उस गेंद पर सवाल खड़े कर दिए हैं, जिस पर धौनी रन आउट हुए। 

नियमों के अनुसार अंतिम पावरप्ले में 5 फील्डर 30 गज के दायरे से बाहर खड़े हो सकते हैं, लेकिन इस गेंद के फेंके जाने से पहले जो ग्राफिक दिखाया गया उसके अनुसार उस समय न्यूजीलैंड के छह खिलाड़ी दायरे से बाहर खड़े थे। यहां यह याद रखना चाहिए कि यदि यह नो बॉल होती तब भी धौनी रन आउट हो सकते थे, क्योंकि नो बॉल पर बल्लेबाज रन आउट हो सकता है। 

इस वीडियो पर फैन्स के जो रिएक्शंस आए हैं जिसमें अंपायर की कड़ी आलोचना की गई है। कहा गया कि यदि यह नो बॉल होती तो धौनी दूसरा रन न लेते। यदि अंपायर से गलती ना हुई है तो अगली गेंद फ्री हिट होती। हालांकि, उन्हें दूसरे रन के लिए थोड़ा और तेज भागना होता। 

बता दें कि भारत को अंतिम 10 गेंदों पर 25 रन की जरूरत थी, लेकिन गप्टिल की सीधी थ्रो ने धौनी को रन आउट कर दिया। पूरी भारतीय टीम 221 रन पर आउट हो गई और 18 रन से हार गई।

बता दें कि फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा। मैनचेस्टर में कीवी टीम का यह तीसरा सेमीफाइनल है, जिसमें से दो में उसे हार जबकि यह उसकी पहली जीत है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें