फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटSRH vs CSK: एमएस धोनी ने बताया रविंद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने का असली कारण

SRH vs CSK: एमएस धोनी ने बताया रविंद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने का असली कारण

चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद के सामने 203 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 99 और कॉनवे ने 85* रन की पारी खेली थी। हैदराबाद इस स्कोर के सामने 189 ही रन बना पाई।

SRH vs CSK: एमएस धोनी ने बताया रविंद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने का असली कारण
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 01 May 2022 11:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार रात सनराइजर्स हैदराबाद पर 13 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की। यह आईपीएल 2022 में चेन्नई की तीसरी और धोनी की कप्तानी में पहली जीत है। शनिवार शाम रविंद्र जडेजा ने सीएसके की कप्तान वापसी एमएस धोनी को सौंपने का फैसला किया। धोनी ने हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद जडेजा के इस फैसले पर बात करते हुए कहा कि कप्तानी के बोझ की वजह से जडेजा के दिमाग पर काफी असर पड़ रहा था।

SRH vs CSK: धोनी के कप्तान बनते ही चमक उठी चेन्नई की किस्मत, हैदराबाद को 13 रनों से दी पटखनी

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 203 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 99 और कॉनवे ने 85* रन की पारी खेली थी। चेन्नई के इस स्कोर के सामने हैदराबाद 189 ही रन बना पाई। 

SRH vs CSK: ऋतुराज गायकवाड़ ने शतक से चूकने के बावजूद की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी

मैच के बाद धोनी ने कहा "शुरुआत करने के लिए यह एक अच्छा स्कोर था। मैंने कुछ अलग नहीं किया, कप्तान बदलने से ज्यादा चीजे नहीं बदलती। हमें जो लक्ष्य मिला वह अच्छा था, मैदान पर ओस आ गई थी तो गेंदबाजों को अच्छा करना था। स्पिनरों ने 7 से 14 ओवर के बीच अच्छा प्रदर्शन किया, जो जीत का कारण बना और इस दौरान हमारे पास काफी रन बजे जिस वजह से हम जीत दर्ज कर पाए। हमने बल्ले से काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। हमने पहले 2 ओवर में 25 रन दिए थे तो हमें कुछ अलग करने की जरूरत थी। मैंने अपने गेंदबाजों से कहा है कि अगर ओवर में 4 छक्के भी लगते हैं, तो दो गेंदें बचती हैं और इस पर कुछ भी हो सकता है। मुझे नहीं लगता कि बाकी लोग इस थ्रोयरी को माने मगर यह मेरे काम आती है।"

धोनी ने आगे कहा "मुझे लगता है कि जडेजा को पता था कि पिछले सीजन में वह इस साल कप्तानी करेंगे। पहले दो मैचों के लिए, मैंने उनके काम की देखरेख की और उन्हें बाद में उनके ऊपर ही छोड़ दिया। उसके बाद, मैंने जोर देकर कहा कि वह अपने फैसले और उनके लिए जिम्मेदारी खुद लें। एक बार जब आप कप्तान बन जाते हैं, तो इसका मतलब है कि बहुत सारी जिम्मेदारी आ जाती है, लेकिन जैसे-जैसे कार्य बढ़ते गए, इससे उनके दिमाग पर असर पड़ा। मुझे लगता है कि कप्तानी ने उनकी तैयारी और प्रदर्शन पर बोझ डाला।"

डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की यह सीजन 15 में तीसरी जीत है और वह प्वाइंट्स टेबल में अभी भी मुंबई इंडियंस के ऊपर 9वें पायदान पर है।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।