फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के लिए टीम इंडिया का ऐलान, महेंद्र सिंह धौनी की वापसी

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के लिए टीम इंडिया का ऐलान, महेंद्र सिंह धौनी की वापसी

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के लिए वनडे और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में महेंद्र सिंह धौनी की...

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के लिए टीम इंडिया का ऐलान, महेंद्र सिंह धौनी की वापसी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 24 Dec 2018 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के लिए वनडे और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में महेंद्र सिंह धौनी की वापसी हो गई है। 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम में अंबाती रायडू को भी टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के साथ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वन-डे मैच खेलने हैं। इसके बाद टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा शुरू होगा। यहां भारत को न्यूजीलैंड के साथ 5 वनडे मैच और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

YEAR ENDER 2018: CSK को IPL में दिलाया तीसरा खिताब, टी-20I से ड्रॉप हुए धौनी

बता दें कि अक्टूबर के बाद से ही मैदान से दूर रहे महेंद्र सिंह धौनी के पिछले सात इंटरनेशनल मैच कोई खास कमाल नहीं कर पाए हैं। इसमें उनका स्कोर 23, 7, 20, 36, 8, 33 और 0 रन रहा है। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से धौनी को ड्रॉप किया गया था। 

INDvAUS: मेलबर्न में क्या टीम इंडिया दोहरा पाएगी 37 साल पुराना करिश्मा

महेंद्र सिंह धौनी को ड्रॉप किए जाने पर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने सफाई दी थी कि यह उनके क्रिकेट करियर का अंत नहीं है। उन्होंने कहा था हम किसी और विकेटकीपर को भी आजमाना चाहते हैं और खुद धौनी भी ऐसा ही चाहते हैं। नए विकेटकीपर की तलाश के लिए ही उन्हें वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से आराम दिया जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम इंडिया:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 टीम इंडिया:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें