ms dhoni retirement news here is what his parents want revealed childhood coach keshav banerjee - जानिए क्यों धौनी के माता-पिता चाहते हैं कि वो अब क्रिकेट से संन्यास ले लें DA Image
14 नबम्बर, 2019|7:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानिए क्यों धौनी के माता-पिता चाहते हैं कि वो अब क्रिकेट से संन्यास ले लें

धौनी के संन्यास की खबरों को लेकर क्रिकेट फैन्स भी दो हिस्सों में बंट गए हैं, कुछ चाहते हैं कि धौनी क्रिकेट को अब अलविदा कह दें तो कुछ चाहते हैं कि धौनी फिलहाल खेलते रहें।

ms dhoni photo ht

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) के संन्यास को लेकर पूरी दुनिया में चर्चा चल रही है। ऐसा माना जा रहा था कि धौनी आईसीसी विश्व कप 2019 के बाद संन्यास का ऐलान कर देंगे, लेकिन फिलहाल उनकी तरफ से या भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। धौनी के संन्यास की खबरों को लेकर क्रिकेट फैन्स भी दो हिस्सों में बंट गए हैं, कुछ चाहते हैं कि धौनी क्रिकेट को अब अलविदा कह दें तो कुछ चाहते हैं कि धौनी फिलहाल खेलते रहें। इस बीच धौनी के माता-पिता नहीं चाहते हैं कि वो और क्रिकेट खेलें।

इस बात का खुलासा किया है धौनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी ने। उन्होंने स्पोर्ट्स आजतक से कहा, 'मैं रविवार को धौनी के घर गया था और उनके माता -पिता से बात हुई। उन्होंने कहा, धौनी को अब क्रिकेट खेलना छोड़ देना चाहिए। मैंने कहा- नहीं, उसे एक और साल खेलना चाहिए। अच्छा होगा अगर वो टी 20 विश्व कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कहे। उन्होंने इस बात का विरोध किया और कहा, नहीं उसे अब इस बड़े घर की देखभाल करनी चाहिए। इस पर मैंने कहा, जब आपने इतने दिनों तक इस घर की देखभाल की है तो फिर एक साल और इंतजार कर लीजिए।'

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन कल, देखें पूरा SCHEDULE

सुपर ओवर में नीशाम के छक्के के समय उनके कोच ने ली आखिरी सांस

धौनी ने विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में 50 रन तो बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। धौनी दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हुए और भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। टीम इंडिया में अब धौनी की जिम्मेदारी कुछ बदली हुई नजर आ सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो धौनी अब विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम की पहली पसंद नहीं रहेंगे और वो ऋषभ पंत की मदद करते नजर आएंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ms dhoni retirement news here is what his parents want revealed childhood coach keshav banerjee