ms dhoni retirement news here how fans are reacting dhoni retirement - महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास की खबरों के बीच फैन्स कर रहे हैं ये मांग DA Image
10 दिसंबर, 2019|5:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास की खबरों के बीच फैन्स कर रहे हैं ये मांग

वर्ल्ड कप 2019 से पहले से ही महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास की खबरों ने जोर पकड़ा हुआ है, लेकिन धौनी या बीसीसीआई ने रिटायरमेंट को लेकर अभी तक कुछ नहीं कहा है।

ms dhoni  afp

ICC World Cup 2019, India vs New Zealand Semi Final: आईसीसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से मात दी। इस हार के साथ ही टीम इंडिया का वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। भारत की हार के बाद से ही इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि अब महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) संन्यास लेंगे। हालांकि, ना ही वर्ल्ड कप से पहले और ना ही सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद धौनी की तरफ से कुछ कहा गया है। बावजूद इसके सोशल मीडिया पर फैन्स धौनी से संन्यास ना लेने की अपील कर रहे हैं,। स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भी धौनी से संन्यास ना लेने की अपील की है। 

न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर आउट हो गई। धौनी और रविंद्र जडेजा ने टीम को मुश्किल से उबारा था और जीत की उम्मीद जगाई थी, लेकिन अंत में कीवी टीम जीतकर फाइनल में पहुंच गई। जडेजा 77 और धौनी 50 रन बनाकर आउट हुए। 

महेंद्र सिंह धौनी कब संन्यास लेंगे, ये उनके परिवार को भी नहीं पता 

धौनी मैच के अंतिम पलों में रनआउट हुए। जबतक क्रीज पर धौनी थे, तब तक फैन्स में एक उम्मीद बंधी हुई थी। धौनी भी अपने रनआउट होने से काफी निराशा थे। इस हार के बाद धौनी के संन्यास की खबरों ने जोर पकड़ लिया। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर पिछले दिन से धौनी टॉप ट्रेंड में भी बने हुए हैं। टि्वटर पर #ThankuMSD और #DhoniInBillionHearts ट्रेंड हो रहा है। 

VIDEO: अंपायर के गलत फैसले से आउट हुए धौनी? जानें क्या है सच

इन्हीं ट्रेंड्स के हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए फैन्स धौनी से संन्यास नहीं लेने की अपील कर रहे हैं। फैन्स धौनी के पुराने और भावुक वीडियो शेयर कर धौनी से रिटायरमेंट नहीं लेने के लिए कह रहे हैं। इसके साथ ही फैन्स धौनी से टी-20 वर्ल्ड कप 2020 भी खेलने की अपील की है। 

बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी ने जब से कप्तानी संभाली थी, तब से वनडे विश्व कप के लिए कम से कम दो साल और टी-20 के लिए करीब 18 महीने पहले टीम तैयार करने की नीति चल रही है। सीमित ओवरों का भारत का अगला बड़ा टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में अगले साल टी-20 विश्व कप होगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ms dhoni retirement news here how fans are reacting dhoni retirement