DA Image
17 फरवरी, 2020|4:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA T20 Series: धौनी का पत्ता कटना लगभग तय, पंत पर फिर लगेगा दांव!

पता चला है कि चयन समिति का दूसरा विकल्प इशान किशन और तीसरा विकल्प संजू सैमसन होंगे। सैमसन की बल्लेबाजी पंत और भारत-ए के नियमित खिलाड़ी इशान किशन के बराबर मानी जाती है।

ms dhoni and rishabh pant  getty images

South Africa Tour to India: India South Africa T20 Series: Ind vs SA: MS Dhoni: टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा नहीं की है, लेकिन 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में उनका चयन होना काफी मुश्किल है। सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना है। टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन 4 सितंबर को हो सकता है।

18 सितंबर को सीरीज का दूसरा मैच मोहाली में और 22 सितंबर को तीसरा मैच बेंगलुरु में खेला जाना है। पूरी संभावना है कि वेस्टइंडीज को 3-0 से हराने वाली टीम को बरकरार (फिटनेस को देखते हुए) रखा जाए। टीम चयन के लिए चयन समिति अक्टूबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी विश्व टी20 को ध्यान में रखना चाहती है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'विश्व टी20 के पहले मैच से पहले भारतीय टीम केवल 22 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी और चयनकर्ता स्पष्ट हैं कि ये आगे बढ़ने का समय है।'

Ashes 2019: एशेज दौरे के आखिरी टूर मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया को मिला नया कप्तान

INDvsWI: इस इलीट क्लब में शामिल होने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं बुमराह

संन्यास लेने का फैसला निजी

उन्होंने कहा, 'वे सीमित ओवरों के लिए खासकर टी20 के लिए तीन विकेटकीपरों का पूल तैयार करने की योजना बना रहे हैं।' अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि बीसीसीआई अधिकारी या चयन समिति उनकी योजनाओं के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए धौनी से बात करेगी या नहीं। विश्व कप के बाद धौनी वेस्टइंडीज दौरे पर इसलिए नहीं गए थे, क्योंकि उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लेकर सेना में ट्रेनिंग की थी। अधिकारी ने कहा, 'संन्यास लेना व्यक्तिगत फैसला है और चयनकर्ताओं को या फिर किसी को भी इस पर फैसला करने का अधिकार नहीं है। लेकिन उनके पास 2020 आईसीसी विश्व टी20 के लिए रोडमैप तैयार करने का पूरा अधिकार है और इसके तहत ऋषभ पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके देना शामिल है।' 

संजू सैमसन पर है चयनकर्ताओं की पैनी नजर

पता चला है कि चयन समिति का दूसरा विकल्प इशान किशन और तीसरा विकल्प संजू सैमसन होंगे। सैमसन की बल्लेबाजी पंत और भारत-ए के नियमित खिलाड़ी इशान किशन के बराबर मानी जाती है। पंत सभी फॉरमैट में पहला विकल्प बने रहेंगे क्योंकि चयनकर्ता फिटनेस और वर्कलोड मैनेजमेंट को भी ध्यान में रखेंगे। चयन समिति के कुछ सदस्य ए सीरीज के लिए तिरुवनंतपुरम में रहेंगे और सैमसन के प्रदर्शन को देखेंगे क्योंकि उन्होंने अंतिम दो लिस्ट-ए मैचों के लिए टीम में जगह बनाई है। जहां तक बल्लेबाजी का संबंध है तो चयन समिति का मानना है कि सैमसन शीर्ष स्तर के क्रिकेट के लिए तैयार हैं लेकिन उनकी विकेटकीपिंग में अब भी सुधार हो रहा है। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ms dhoni might not get a call in t20 squad for three match series against south africa