फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएमएस धोनी ने IPL 2023 फाइनल के बाद खिलाड़ियों को क्या सलाह दी थी, जानिए

एमएस धोनी ने IPL 2023 फाइनल के बाद खिलाड़ियों को क्या सलाह दी थी, जानिए

एमएस धोनी ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ IPL 2023 फाइनल जीतने के बाद खिलाड़ियों को क्या सलाह दी थी? इसका खुलासा तुषार देशपांडे ने किया है और कहा है कि उन्होंने कहा था कि इस सीजन से सीखना। 

एमएस धोनी ने IPL 2023 फाइनल के बाद खिलाड़ियों को क्या सलाह दी थी, जानिए
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 01 Jun 2023 08:13 AM
ऐप पर पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांचवां आईपीएल खिताब जीता। एमएस धोनी के पास गेंदबाजी में दीपक चाहर को छोड़कर कोई बड़ा नाम नहीं था, लेकिन बल्लेबाजी उनकी अच्छी थी। हालांकि, युवा खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत टीम ने पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी उठाई। वहीं, खिताबी जीत के बाद एक संदेश एमएस धोनी ने टीम को दिया, जिसका खुलासा अब हुआ है। 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लीडिंग विकेट टेकर तुषार देशपांडे थे, जिन्होंने 21 विकेट निकले। हालांकि, 56 रन उन्होंने फाइनल में खर्च किए, लेकिन फिर भी उन्हें एमएस धोनी से सपोर्ट मिला। तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में बताया कि एमएस धोनी का संदेश फाइनल जीतने के बाद युवा खिलाड़ियों के लिए क्या था और उन्होंने टूर्नामेंट के बीच में उनको कौन सी सलाह दी थी। 

महाराष्ट्र के पेसर तुषार देशपांडे ने बताया, "एक बार जब मैंने अच्छी गेंदबाजी नहीं की, तो वह आए और कहा कि नए इम्पैक्ट प्लेयर के रूल के साथ 200 से अधिक का स्कोर अब सामान्य है और उन्होंने मुझसे कहा कि अपनी जगह के बारे में चिंता मत करो। उन्होंने गारंटी दी जो (युवा) खिलाड़ी चाहते हैं।" देशपांडे ने 41 वर्षीय का वह संदेश भी याद किया, जो उन्होंने ड्रेसिंग रूम में आईपीएल 2023 फाइनल के बाद दिया। 

एशिया कप 2023 को पाकिस्तान के बिना आयोजित करने की तैयारी, BCCI को मिला समर्थन!

देशपांडे ने बताया, "उन्होंने कहा कि सभी की मेहनत रंग लाई है, लेकिन याद रखें कि इस साल हमने क्या सही किया और कहां गलत किया। माही भाई ने कहा, 'ये सीजन तुमको क्या सिखा के गया है, और आगे क्या करना है, ये जरूर सोचना।" धोनी ने एक ऐसी टीम के साथ खिताबी जीत हासिल की, जो शुरुआत में ऐसी लग रही थी कि शायद ही टीम प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई कर पाएगी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें