फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपाकिस्तानी फैन ने कहा- धोनी के बारे क्या कहेंगे, शोएब अख्तर के जवाब ने जीता करोड़ों लोगों का दिल

पाकिस्तानी फैन ने कहा- धोनी के बारे क्या कहेंगे, शोएब अख्तर के जवाब ने जीता करोड़ों लोगों का दिल

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेटरों को लेकर अपने विचार खुलकर रखने के लिए जाने जाते हैं। ट्विटर पर अख्तर ने #AskShoaibAkhtar सेशन के दौरान फैन्स के कई सवालों का...

पाकिस्तानी फैन ने कहा- धोनी के बारे क्या कहेंगे, शोएब अख्तर के जवाब ने जीता करोड़ों लोगों का दिल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Jan 2021 06:32 PM

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेटरों को लेकर अपने विचार खुलकर रखने के लिए जाने जाते हैं। ट्विटर पर अख्तर ने #AskShoaibAkhtar सेशन के दौरान फैन्स के कई सवालों का जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के कुछ दिग्गज क्रिकेटरों के बारे में भी अपनी राय रखी। पाकिस्तान के एक फैन ने अख्तर से धोनी के बारे में जब पूछा, तो अख्तर के जवाब ने तमाम क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया।

NZvPAK: कीवी फैन ने AUS दिग्गज स्मिथ और बर्न्स को किया बुरी तरह ट्रोल

पाकिस्तान के एक क्रिकेट फैन ने अख्तर को टैग कर ट्वीट किया, 'आप एमएस धोनी के बारे में क्या कहेंगे।' इस पर अख्तर ने जवाब में लिखा, 'यह एक पूरे युग का नाम है।' टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाजों में शामिल किए जाने वाले धोनी को दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में भी शुमार किया जाता है। धोनी टीम इंडिया के लिए 2004 से 2019 के बीच खेले। 15 अगस्त 2020 को उन्होंने इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

ब्रिसबेन टेस्ट को लेकर क्रिकेट AUS ने बताया कैसा है BCCI का रवैया

धोनी दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में टीम ने तीन आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं। धोनी की ही कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी जीती है। धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया टेस्ट में भी नंबर-1 टीम बन चुकी है। धोनी ने जुलाई 2019 में अपना आखिरी इंटरनैशनल मैच खेला था, जो 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच भी था। भारत को सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ करीबी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी। धोनी को दुनिया के बेस्ट फिनिशर में शुमार किया जाता है। उन्होंने वनडे इंटरनैशनल में 50.56 की औसत से 10,773 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके खाते में 4876 टेस्ट और 1617 टी20 इंटरनैशनल रन दर्ज हैं। धोनी ने कुल 16 इंटरनैशनल सेंचुरी जड़ी हैं, इसके अलावा उनके खाते में 108 हाफसेंचुरी दर्ज हैं। 

epaper