DA Image
17 सितम्बर, 2020|9:33|IST

अगली स्टोरी

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा- कोई धोनी के साथ 30 साल रहकर भी नहीं जान सकता वो क्या सोचते हैं, उनको चुका हुआ नहीं मान सकते

पिछले साल जुलाई में धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे इंटरनैशनल मैच खेला था, जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था और वर्ल्ड कप में टीम का सफर भी खत्म हो गया था।

ms dhoni

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी एक साल से ज्यादा समय से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं। 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद धोनी ने कोई मैच नहीं खेला है। ऐसे में उनके भविष्य को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं होती रहती हैं। तमाम दिग्गज क्रिकेटरों का मानना है कि धोनी अब इंटरनैशनल क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाएंगे। टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया की राय हालांकि अलग है। उनका कहना है कि अभी धोनी को चुका हुआ नहीं माना जा सकता है। पिछले साल जुलाई में धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे इंटरनैशनल मैच खेला था, जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था और वर्ल्ड कप में टीम का सफर भी खत्म हो गया था।

आईपीएल में हिस्सा लेने से पहले खिलाड़ियों के होंगे चार कोविड-19 टेस्ट

इसके बाद से धोनी क्रिकेट से ब्रेक पर हैं, उनको मार्च में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करनी थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते आईपीएल स्थगित हो गया था। अब धोनी 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की कप्तानी करते नजर आएंहे। 39 वर्षीय धोनी के लिए आईपीएल का 13वां सीजन बहुत अहम होगा, क्योंकि इसमें वो अपने प्रदर्शन के आधार पर फ्यूचर को लेकर फैसला ले सकते हैं।

ENGvIRE: पहले वनडे में विली और बिलिंग्स ने दिलाई इंग्लैंड को जीत

स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान दहिया ने कहा, 'मुझे लगता है कोई इंसान अगर धोनी के साथ 30 साल भी रह ले तो उसे नहीं पता होगा कि धोनी क्या सोच रहे हैं और आगे क्या करेंगे। जब भी आप भारतीय क्रिकेट के बारे में बात करेंगे, आपके पास धोनी पर एक चैप्टर होगा या फिर उनके नाम का जिक्र जरूर होगा। जिस तरह के वो इंसान हैं, उन्हें अभी चुका हुआ नहीं माना जा सकता है।'
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MS Dhoni is not finished yet Former India wicketkeeper Vijay Dahiya