फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsSL: धौनी नहीं है टीम के कप्तान, लेकिन फिर भी पिच पर कर रहे हैं ये काम

INDvsSL: धौनी नहीं है टीम के कप्तान, लेकिन फिर भी पिच पर कर रहे हैं ये काम

कटक के बाराबाती स्टेडियम में आज भारत और श्रीलंका के बीच टी 20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। वनडे सीरीज पर भारत ने 2-1 से बढ़त हासिल कर ली...

Shilpaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,दिल्लीWed, 20 Dec 2017 01:14 PM

मैच से पहले पिच का मुआयना करने पहुंचे धौनी

मैच से पहले पिच का मुआयना करने पहुंचे धौनी1 / 2

कटक के बाराबाती स्टेडियम में आज भारत और श्रीलंका के बीच टी 20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। वनडे सीरीज पर भारत ने 2-1 से बढ़त हासिल कर ली थी। ऐसे में टी 20 पर भी भारत ही कब्जा कर सीरीज को अपनमे नाम करना चाहेगा। लेकिन कटक की पिच को समझना खिलाड़ियों के लिए किसी बहुत ही मुश्किल टास्क है। जब इंडिया ने पहले यहां पर टी20 मैच खेला था, उस समय टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। दो साल पहले हुए मैच में टीम इंडिया का कोई भी प्लेयर पिच पर लंबा नहीं टिक सका था। इस मैच में भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से हुआ था और भारत 92 रन पर ही सिमट गई थी।

ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच से पहले धौनी ने खुद जाकर पिच का मुआयना किया। धौनी ने यहां पहुंच कर दोनों तरफ से पिच का मुआयना किया। और काफी करीब से देखा। 

...तो इस दिन होगी IPL में खिलाड़ियों की नीलामी, बेंगलुरू करेगा मेजबानी

T-20 : श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए आज ये है टीम इंडिया की प्लानिंग

आगे की स्लाइड में जानें पिच के बारे में और बातें...

यहां एक साल से नहीं हुआ है कोई मैच

यहां एक साल से नहीं हुआ है कोई मैच2 / 2

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा और कोच रवि शास्त्री ने भी कवर हटाकर पिच का निरीक्षण किया था। पिच को ज्यादा सूखने से बचाने के लिए इसे ढ़क्कर रखा गया है। इसी सिलसिले में कुछ हफ्ते पहले यहां क्लब के छात्रों का मैच कराया गया था, ताकि पिच का परीक्षण किया जा सके। अधिकारियों के मुताबिक पिच में एक तरफ से ज्यादा उछाल मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि हम ऐसी पिच तैयार करें, जिसमें गेंदबाज और बल्लेबाजों दोनों को फायदा मिले।