DA Image
28 अक्तूबर, 2020|11:05|IST

अगली स्टोरी

राशिद खान को लेकर CSK के बैटिंग कोच माइकल हस्सी की सलाह पर भड़के थे एमएस धोनी, बोले- मैं अपने हिसाब से करूंगा बैटिंग

ms dhoni and rashid khan  bcci

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और 'मिस्टर क्रिकेट' के नाम से मशहूर माइकल हस्सी लंबे समय से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से भी जुड़े हुए हैं। सीएसके की ओर से खेल चुके हस्सी बाद में टीम के बैटिंग कोच भी बने। बैटिंग कोच कार्यकाल के दौरान उन्होंने सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा एक किस्सा सुनाया है, जिसके बारे में शायद ही कोई जानता हो। राशिद खान की गेंदों का सामना करने को लेकर एक बार धोनी ने उनकी सलाह नजरअंदाज कर दी थी।

नासिर हुसैन ने बताया, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा कैसे सफल होंगे

2018 आईपीएल का प्लेऑफ मैच था, मुंबई के वानखेड़े  स्टेडियम में क्वॉलिफायर-1 मैच से एक रात पहले हस्सी को टीम के वीडियो एनालिस्ट से कुछ जानकारियां मिली थीं। राशिद की लेग-ब्रेक और गुगली की कुछ बारीक जानकारियां थीं। हस्सी ने इस बारे में धोनो को बताया, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। हस्सी ने कहा, 'राशिद जब लेग स्पिन गेंद फेंकते हैं तो वो गेंद को उंगली चौड़ी करके रन-अप लेते हैं, लेकिन जब वो गुगली फेंकते हैं तो गेंद को अलग ढंग से पकड़ते हैं।'

ट्राई सीरीज की तैयारी के लिए प्रैक्टिस पर लौटेगी इंग्लैंड टीम

'धोनी ने नहीं दिया था कोई जवाब'

उन्होंने आगे कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया, जो कि बहुत सामान्य बात थी। हम इस मैच में थे और थोड़ी मुश्किल में फंसे हुए थे। धोनी बीच में बल्लेबाजी के लिए बचे थे तो हमें मैच जीतने की उम्मीद थी।' जब धोनी बल्लेबाजी के लिए आए तब सीएसके को 98 गेंद पर 116 रनों की जरूरत थी। धोनी 18 गेंद पर 9 रन ही बना सके थे। राशिद खान की गुगली पर धोनी आउट हो गए थे। राशिद की गुगली पर धोनी कवर ड्राइव लगाना चाहते थे, जिसके चक्कर में बोल्ड हो गए थे।

हस्सी पर भड़के थे धोनी

धोनी आउट होकर लौटे तो सीधे डगआउट में हस्सी के पास पहुंचे और कहा, 'मैं अपने हिसाब से बल्लेबाजी करूंगा, शुक्रिया।' हस्सी ने बताया कि धोनी इतना कहने के बाद बैठ गए। बाद में धोनी को समझ आया कि जो जानकारी हस्सी ने दी थी वो सही थी, लेकिन उन्होंने कहा कि किसी भी जानकारी पर उन्हें प्रैक्टिस करने की जरूरत होती है। धोनी के विकेट के चलते सीएसके को मैच गंवाना नहीं पड़ा और फैफ डु प्लेसी के 67 रनों के दम पर सीएसके ने दो विकेट से जीत दर्ज की थी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MS Dhoni ignored Michael Hussey s advice to tackle Rashid Khan said Thanks I will bat my own way